लाडवा से किया अपहरण, हाथ-पैर बांधकर यमुनानगर में कार की डिग्गी में छोड़कर भागे अपहरणकर्ता

11/23/2022 7:28:05 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र): कुरुक्षेत्र जिले के लाडवा से एक व्यक्ति को किडनैप कर अपहरणकर्ता यमुनानगर में छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित कार की डिग्गी में मिला और मुंह के साथ हाथ-पैर भी बंधे हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को गाड़ी की डिग्गी से रेस्क्यू किया। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने इस व्यक्ति के परिजनों से 20 लाख रूपए फिरौती मांगी थी। प्राथमिक जांच में सामने आया कि पीड़ित व्यक्ति के ड्राइवर ने ही कुछ लोगों के साथ मिलकर जरनैल का अपहरण किया था।

 

 

जरनैल का अपहरण कर 20 लाख की मांगी थी फिरौती

 

जानकारी के अनुसार यमुनानगर के बुढ़िया थाना क्षेत्र के नवाजपुर इलाके में ग्रामीणों ने एक कार में डिग्गी में बंधे हुए व्यक्ति को देखा। व्यक्ति के हाथ पांव बंधे हुए थे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसी बीच लाडवा व कुरुक्षेत्र से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।  पुलिस ने बताया कि किडनैप किया गया व्यक्ति लाडवा का रहने वाला है, जिसका नाम जरनैल सिंह है। जरनैल के भाई ने लाडवा थाना में अपने भाई का अपहरण होने की शिकायत देकर एफआईआर दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि अपहरणकर्ता उसके भाई को छोड़ने की एवज में 20 लाख रूपए की फिरौती की मांग कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

 

पीड़ित के ड्राइवर ने ही दिया था वारदात को अंजाम

 

डीएसपी लाडवा जय सिंह ने बताया कि अपहरणकर्ताओं की लोकेशन का पता लगाकर यमुनानगर पुलिस की सहायता ली। लोकेशन ट्रेस करने के बाद वह जब उनकी टीम यमुनानगर पहुंची तब तक जरनैल को छुड़ाकर ट्रामा सेंटर में ले जाया जा गया है। उन्होंने बताया कि जरनैल के ड्राइवर ने ही कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर उसका अपहरण किया था। इसके बाद उसने जरनैल के परिजनों से फिरौती की डिमांड की थी। जरनैल सिंह के भाई कुलदीप ने बताया कि उन्हें फोन आया था कि 20 लाख रुपए नहीं देने पर जरनैल को जान से मार देंगे। यही नहीं अपहरणकर्ताओं ने उनके बेटे को भी गोलियों से  भूनकर मारने की धमकी दी थी। उन्होंने फिरौती के रुपए देने के लिए शाम 4 बजे तक का समय दिया गया था। कुलदीप ने कहा कि शुक्र है कि पुलिस ने उनके भाई को बरामद कर लिया है, वरना कोई अनहोनी हो सकती थी।

 

Content Writer

Gourav Chouhan