पुलिस ने बरामद की मासूम, पिता के दोस्तों ने ही रची थी अपहरण की साजिश(Video)

6/30/2018 2:45:24 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत की एसटीएफ पुलिस ने 8 साल की मासूम के अपहरण के मामले में कामयाबी हासिल है। पुलिस ने लड़की को सकुशल पश्चिमी बंगाल से बरामद कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को मुंबई और दूसरे को बंगाल से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को रिमांड पर लिया है। वहीं इस मामले में खुलासा हुआ है कि पैसों के लालच में आकर बच्ची के पिता के दोस्तों ने ही उसका अपहरण किया था।

एसटीएफ़ थाना प्रभारी सतीश देसवाल ने बताया कि 21 जून को पानीपत शहर से एक 8 साल की बच्ची का अपहरण का मामला दर्ज हुआ था। इसी बीच पता लगा कि पश्चिमी बंगाल के मालदा स्थित सोलोमारी निवासी सैयद उर रहमान व मुंबई के बांदरा निवासी प्रोदीप बरमन उर्फ रवि बरमन ने मिलकर 2 लाख की फिरौती के लिए अफसाना का अपहरण किया है। दोनों आरोपी पश्चिम बंगाल के नक्सल इलाके से संबंध रखते थे, इसलिए पुलिस ने फिरौती देकर बच्ची को बचा लिया था। इधर, मंगलवार की देर शाम मालदा में स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

उन्होंने बताया कि लड़की के पिता अब्दुल रहमान व आरोपी प्रोदीप बरमन उर्फ रवि बरमन पठानकोट में एक लीची के बाग में सांझीदार थे। इस कारोबार में नुक्सान होने पर दोनों के बीच मतभेद हो गया और पैसे के लेन-देन के चलते आरोपी प्रोदीप बरमन उर्फ रवि बरमन ने अपने साथी सैयद उर रहमान के साथ मिलकर अब्दुल की बेटी अफसाना का अपहरण कर लिया। इसके बाद आरोपियों ने अब्दुल रहमान को फोन कर 2 लाख की फिरौती मांगी और पैसे नहीं देने पर लड़की को जान से मारने की धमकी दी थी। उनकी टीम आरोपियों को लेकर आई है। इन्हें पानीपत की चांदनी बाग पुलिस के हवाले किया जाएगा। पुलिस आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। 


 

Nisha Bhardwaj