हत्यारे पति को उम्रकैद की सजा, चरित्र पर शक होने के चलते पत्नी को उतारा था मौत के घाट

9/13/2022 7:44:51 PM

पानीपत(सचिन): जिले के मॉडल टाउन में 3 साल पहले चरित्र पर शक होने के चलते पत्नी को मारने वाले पति को पानीपत कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसी के साथ दोषी पति पर कोर्ट ने 50 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न भरने पर दोषी को 3 साल अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। हत्यारे पति ने पत्नी का सिर दीवार पर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी थी।

 

मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया था हत्या का मुकदमा

 

गौरतलब है कि शहर के मॉडल टाउन थाना पुलिस को 14 मई 2019 को बचावन ने शिकायत देकर बताया था कि उसकी बेटी की शादी करीब 15 साल पहले उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रहने वाले राजू के साथ हुई थी। शादी के बाद उनके दो बेटे भी हुए। दामाद राजू परिवार समेत पानीपत के शांति नगर में किराए पर रहता था। उन्होंने पुलिस को बताया था कि दो दिन तक बेटी से उनकी बात नहीं हो रही थी। 13 मई को मकान मालिक ने फोन कर बताया कि आपकी बेटी के कमरे में बाहर से ताला लगा हुआ है। इस सूचना पर वे पानीपत के शांति नगर पहुंचे और देखा कि बेटी के कमरे से बदबू आ रही थी। हालत संदेहजनक होने पर मौके पर पुलिस को बुलाया गया।

 

पत्नी के चरित्र पर था शक, दीवार पर सिर पटक कर की थी हत्या

 

पुलिस की मौजूदगी में कमरे का ताला तोड़ा गया। कमरे के भीतर बाथरूम के दरवाजे पर भी बाहर से कुंडी लगी हुई थी। कुंडी खोलकर देखा तो अंदर उनकी बेटी मृत पड़ी थी। पिता ने पति समेत तीन पर हत्या करने का शक जताते हुए केस दर्ज करवाया था। पुलिस ने आरोपी पति राजू को चार माह बाद गिरफ्तार किया तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। राजू ने पुलिस को बताया कि अगर वह कभी काम से बाहर जाता है, तो उसकी पत्नी उसे कमरे पर नहीं मिलती । पूछने पर वह कभी संतोषजनक जवाब भी नहीं देती थी। इसके चलते उसने अपनी पत्नी पर निगरानी रखनी शुरू कर दी थी। उसे पता लगा कि उसकी पत्नी गलत संगत में है। इसी बात को लेकर 12 मई को दोनों के बीच काफी झगड़ा हुआ। आवेश में आकर उसने पत्नी का सिर पकड़ कर कई बार दीवार में मारा। इसके बाद वह नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan