हत्यारी पत्नी को 20 साल की कैद, प्रॉपर्टी के लिए पति को उतारा था मौत के घाट

12/3/2023 2:08:03 PM

भिवानी : भिवानी जिले में प्रॉपर्टी के लिए रस्सी से गला घोंटकर पति की हत्या करने वाली महिला को कोर्ट ने 20 साल कैद की सजा सुनाई है। व्यक्ति ने पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी के दो बच्चे थे। इस मामले में पत्नी ने पति की हत्या को हार्ट अटैक बताने का ड्रामा भी किया गया, लेकिन वह पुलिस से बच नहीं पाई। इस मामले की सुनवाई सेशन जज दीपक अग्रवाल की कोर्ट में अक्टूबर 2022 से चल रही थी।

शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसके चचेरे भाई नरेंद्र की पहली पत्नी की 2016 में मौत हो गई थी। इसके बाद नरेंद्र ने रानी उर्फ सन्नी के साथ दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी से नरेंद्र को दो बच्चे भी थे। 3 अक्तूबर 2022 को नरेंद्र की घर पर ही संदिग्ध मौत हो गई थी। सन्नी ने उसे बताया कि उसके पति की मौत हार्ट अटैक से हुई है। इसके बाद तोशाम पुलिस थाना के जांच अधिकारी एसआई सुरेश कुमार ने नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया था। पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के गले पर रस्सी से गला घोंटने के निशान की पुष्टि हुई थी।

सोते हुए घोंट दिया था गला

जांच अधिकारी ने जब गहराई से तहकीकात की तो पता चला कि पत्नी सन्नी रानी ने ही अपने पति नरेंद्र की रस्सी से रात को सोते समय गला घोटकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद रस्सी को भी उसने अपनी लोहे की अलमारी में छिपा दिया और फिर बेहोशी की हालत में पति को खुद ही नागरिक अस्पताल लेकर पहुंची। उसने पति की मौत हृदय गति रुकने से बताया था। संदेह होने पर पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया था। पुलिस ने सन्नी रानी के खिलाफ अपने पति नरेंद्र की हत्या का केस दर्ज किया और उसे गिरफ्तार किया।

पूछताछ में महिला ने किया ये खुलासा 

पूछताछ में महिला ने बताया कि वह अपने पति से तंग आ गई थी और प्रॉपर्टी हथियाने के लिए ही उसकी हत्या की साजिश रची और फिर रस्सी से गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया था। महिला की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयोग रस्सी भी बरामद की थी। इसी मामले में भिवानी के सेशन जज दीपक अग्रवाल की अदालत ने दोषी महिला सन्नी रानी उर्फ सन्नी को 20 साल की कैद की सजा सुनाई है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana