नूंह में डीएसपी की हत्या होना सरकारी सिस्टम की है नाकामयाबी- अरविंद केजरीवाल

7/19/2022 7:29:02 PM

नूंह/चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं द्वारा डंपर के नीचे कुचल कर डीएसपी की हत्या करने को अरविंद केजरीवाल ने सरकारी सिस्टम की नाकामी बताया है। केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए इस घटना को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। वहीं आप सांसद आम आदमी पार्टी के प्रभारी सुशील सांसद ने भी घटना पर दुख जताते हुए अवैध माइनिंग को लेकर बड़े सवाल उठाए हैं। आप नेता अशोक तंवर भी डीएसपी की हत्या मामले को लेकर कहा कि यह घटना यह दिखाने के लिए काफी है कि हरियाणा में किस प्रकार अवैध माइनिंग का धंधा फल-फूल रहा है।  

केजरीवाल ने ट्वीट के माध्यम से सरकार पर उठाए सवाल

आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुआ लिखा कि, ‘बेहद दुखद। हरियाणा में पुलिस अधिकारी की यूं सरेआम हत्या हरियाणा के पूरे सरकारी सिस्टम की नाकामी का ही नतीजा है। जहां पुलिस ही सुरक्षित नहीं वहाँ जनता सुरक्षित कैसे होगी? शहीद पुलिस अधिकारी की आत्मा को प्रभु अपने श्रीचरणों में स्थान दें और परिवार को इस दुख की घड़ी में हिम्मत दें।‘

अशोक तंवर और सुशील गुप्ता ने माइनिंग को लेकर लगाए गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक तंवर ने कहा कि नूंह में डीएसपी की हत्या इस बात को दर्शाता है कि हरियाणा में आज अपराध और अपराधियों का बोलबाला है। सरकार ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकामयाब साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में भू-माफिया से लेकर खनन माफिया दिन दिहाड़े कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं। वहीं सुशील गुप्ता ने कहा कि 2018 में सीएजी की एक रिपोर्ट में माइनिंग में 500 करोड़ के घोटाले की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि माइनिंग का पैसा अलग से जमा होना चाहिए। आज सरकार के नेता ठेकेदारों के साथ मिलकर माइनिंग का पैसा खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डीएसपी के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai