किरण चौधरी बोलीं- BJP और JJP ने युवाओं को छला है, उनका सरकार से हो रहा है मोह भंग

11/19/2023 8:27:15 AM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा की पूर्व नेता प्रतिपक्ष तथा कांग्रेस की वरिष्ठ नैत्री तथा विधायक किरण चौधरी ने कहा है कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी सरकार ने युवाओं को छला हैं। उनको प्राइवेट सैक्टर में नौकरियों में आरक्षण का झांसा देकर उन्हें गुमराह किया। इस आदेश को  पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। 

उन्होंने इसके लिए प्रदेश की बीजेपी और जेजेपी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यदि आदेश को ढंग से तैयार किया जाता और सरकार ने इस मामले में सही तरीके से पैरवी की होती तो यह दिन नहीं देखना पड़ता। वह हाईकोर्ट द्वारा  हरियाणा के स्थानीय बेरोजगार युवाओं को प्राइवेट सेक्टर में 75प्रतिशत  आरक्षण देने से जुड़े प्रावधान को खारिज करने के निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया दे रही थीं। यहां उल्लेखनीय है कि  शुक्रवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने राज्य स्थानीय उम्मीदवारों के रोजगार अधिनियम-2020 को असंवैधानिक ठहरा दिया। 

किरण चौधरी ने बताया कि इस भाजपा जेजेपी सरकार युवाओं को प्राइवेट क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत का आरक्षण देने का आदेश देकर गुमराह किया था। उन्होंने कहा कि इसके लिए सरकार ज़िम्मेदारी तय करे। सरकार की तरफ से अपना पक्ष जोरदार ढंग से प्रस्तुत नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि यह सरकारकी सबसे बड़ी नाकामी हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस इस मामले को लोगों के बीच लेकर जाएगी। सरकार की मंशा कभी भी हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने की नहीं रही हैं। यही कारण है कि बेरोजगारी में हरियाणा देया में नंबर वन हैं। युवाओं का सरकार से मोह भंग हो रहा हैं। तभी युवा दूसरे देशों में पलायन कर रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana