CWG: हिसार की किरण ऑस्ट्रेलिया में चमकी, जीता कांस्‍य पदक

4/12/2018 11:30:13 PM

हिसार: आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ में कुश्ती खिलाडिय़ों ने तीनों पदकों पर अपना अधिकार जमाया। पुरूष वर्ग में पहलवान सुशील कुमार ने स्वर्ण पदक जीता है, और महिला वर्ग में रजत पदक पर धाक जमाने वाली पहलवान बबीता फौगाट हैं। वहीं हिसार की बेटी किरण ने किरण ने 76 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया। इस तरह से तीनों पदकों को हासिल करके हरियाणा के इन तीनों पहलवानों ने देश का नाम चमकाया है।

कांस्य जीतने वाली किरण गोदारा का मुकाबला मॉरिशस की पहलवान से थे। महाबीर स्टेडियम में दमखम दिखाने वाली महिला कुश्ती खिलाड़ी किरण गोदारा ने मेहनत के बल पर कॉमनवेल्थ तक का सफर तय किया है। इससे पहले साउथ अफ्रीका में चल रही कॉमनवेल्थ कुश्ती वूमन प्रतियोगिता म 72 किलोग्राम भारवर्ग में किरण गोदारा ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था, जिसके आधार पर इनका चयन कॉमनवेल्थ के लिए हुआ था।

घर पर लगा बधाई देने वालों का तांता
मेडल जीतने पर विजेता खिलाडिय़ों के परिवार में खुशी का माहौल है। घर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। सेक्टर पंद्रह निवासी किरण गोदारा कोच विष्णुदास की देखरेख में पिछले कई सालों से महाबीर स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रही हैं। इससे पहले उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मेडल हासिल किए हैं। किरण गोदारा अपना आदर्श अपने नाना रामस्वरूप खिचड़ कालीरावणा को मानती हैं जो खुद पहलवान थे और उन्होंने किरण को पहलवानी करने के लिए प्रेरित किया।

Shivam