चौधरी देवी लाल के नाम पर हो KMP एक्सप्रेस वे का नाम: चौटाला

3/23/2018 8:20:30 PM

सोनीपत(पवन राठी): देश की राजधानी दिल्ली को जाम मुक्त करने के लिए बनाए गए कुंडली -मानेसर- पलवल एक्सप्रेस वे के नामकरण को लेकर इनेलो नेता दिग्विजय चौटाला ने जंग छेड़ दी है। चौटाला ने सोनीपत में केएमपी निर्माण स्थल पर चौधरी देवीलाल का नाम पेंट करवाया। चौटाला का कहना है कि 2004 में पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने केएमपी का शिलान्यास किया था और इसका नाम चौधरी देवीलाल एक्सप्रेस वे रखा था।

चौटाला का कहना है कि चौधरी देवीलाल हरियाणा के निर्माता रहे हैं उनके सम्मान के साथ समझौता नहीं होगा। दिग्विजय चौटाला ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर केएमपी एक्सप्रेस वे में चौधरी देवीलाल का नाम आए बिना उद्धघाटन हुआ तो पूरे एक्सप्रेस वे पर इनेलो देवीलाल का नाम पेंट करेगी।



उल्लेखनीय है कि कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे की आधारशिला दिसम्बर 2004 में उस समय के मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने रखी थी और इसका नाम देवीलाल एक्सप्रेस वे रखा था लेकिन बाद में सरकार के बदलने पर इसका नाम भी बदल दिया गया और इसे केएमपी का नाम दिया गया। अब 14 साल बाद केएमपी का निर्माण पूरा होने जा रहा है ओर जल्द ही इसका उद्धघाटन  ही होगा जिस पर इनेलो एतराज जता रही है और इसका नाम चौधरी देवीलाल एक्सप्रेस वे करने की बात कर रही है।



केएमपी की जिस दीवार पर अब दिग्विजय चौटाला ने देवीलाल का नाम पेंट करवाया है उसी दीवार पर एक्सप्रेस वे का आधारशिला पत्थर लगा हुआ था, इस पत्थर को अब किसी ने यहां से हटा दिया जिस पर इनेलो इसे दोबारा लगवाने की बात कर रही है। दिग्विजय चौटाला ने सरकार को चेतावनी भी दे डाली कि अगर देवीलाल के नाम के बिना एक्सप्रेस वे का उद्धघाटन हुआ तो इसका विरोध होगा और पूरे केएमपी की दीवारों पर देवीलाल का नाम लिखा जाएगा।

Punjab Kesari