तय हुई तारीख, पीएम मोदी अपने हाथों करेंगे केएमपी का उद्घाटन (VIDEO)

11/7/2018 12:55:27 AM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर राव नरबीर ने प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी कि सायबर सिटी गुरुग्राम को बहत जल्द केएमपी एक्सप्रेस-वे का तोहफा मिलने वाला है। भारत के प्रधानमंत्री कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन सुल्तानपुर गांव में करेंगे। उद्घाटन के लिए 19 नवंबर तारीख तय की गई है।



बता दें कि काफी लंबे समय से गुरुग्राम बाहरी वाहनों की वजह से जाम ओर पॉल्यूशन जैसी समस्या से जूझ रहा है, जिससे निजात पाने के लिए केएमपी का निर्माण किया गया है। मंत्री राव नरबीर के मुताबिक, जब प्रधानमंत्री कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने गुरुग्राम आएंगे, तब गुरुग्राम की तकरीबन एक दर्जन और नई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। हो सकता है कि 19 नवंबर को प्रधानमंत्री गुरुग्राम और कोई नया तोहफा भी दे कर जाएं। इस उद्घाटन के चलते 11 नवंबर को होने वाली मुख्यमंत्री रैली को भी रद्द कर दिया गया है।



लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर के मुताबिक, गुरुग्राम में पॉल्यूशन की समस्या वाहनों की वजह से नहीं, बल्कि पॉलिथीन की वजह से है। उन्होंने कहा कि अगर केएमपी एक्सप्रेस-वे को 19 नवंबर को शुरू कर दिया जाता है, तो गुरुग्राम में जाम की समस्या कम होगी और जो पॉल्यूशन वाहनों के धुएं की वजह से होता है, उसमें भी कमी आएगी।

Shivam