किसान आंदोलन: 24 घंटे के लिए जाम रहेगा के.एम.पी. एक्सप्रैस-वे, इस रूट से तय करें सफर

4/10/2021 9:28:44 AM

सोनीपत: 3 कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान आज 24 घंटे के लिए के.एम.पी. एक्सप्रैस-वे को जाम करेंगे।  किसानों का कहना है कि पहले ही किसान को पूरी लागत नहीं मिल रही है। एम.एस.पी. पाने के लिए किसान आंदोलन कर रहे हैं, इस बीच इफको की ओर से इस तरह का फैसला किसानों के जले पर नमक छिड़कने जैसा है। मोर्चे ने कहा कि जिस तेजी से महंगाई और खेती पर लागत बढ़ रही है उससे किसान का एम.एस.पी. पर भी भला होना मुश्किल है लेकिन यह बात केंद्र सरकार को समझ नहीं आ रही है।

वाहन चालकों के लिए पुलिस की हिदायत
नेशनल हाईवे-44 पर जम्मू, हिमाचल, चंडीगढ़ व अंबाला की तरफ से भारी वाहन यूपी के नोएडा व गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों को करनाल से शामली और पानीपत से सनीली होते हुए जाने को कहा गया गया है। इसी तरह नेशनल हाईवे-71ए के जरिए गोहाना, रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी से होते हुए दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ से आ वाले हल्के वाहन दिल्ली व गुरुग्राम जाने के लिए गन्नौर-खुबडू डबल नहर रोड व नेशनल हाईवे-44 का प्रयोग करते हुए बहालगढ़ से बागपत, खेकड़ा, लोनी बॉर्डर से होते हुए दिल्ली जा सकते हैं। सोनीपत से दिल्ली जान वाले हल्के वाहन चालक लामपुर बार्डर, सफियाबाद मनौली, दहिसरा से होते हुए जा सकते हैं।

करनाल व पानीपत से करने होंगे रूट डायवर्ट
सोनीपत पुलिस ने के.एम.पी. जाम को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने कहा है कि बिना बेहद जरूरी काम के घरों से न निकलें। वाहन चालक राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ से आने वाले भारी वाहन यू.पी., गाजियाबाद व नोएडा जाने के लिए सोनीपत की अपेक्षा करनाल से शामली होकर व पानीपत से सनौली होकर यू.पी., गाजियाबाद व नोएडा जा सकते हैं। इसी प्रकार राष्ट्रीय राजमार्ग-71ए के जरिए गोहाना, रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी से होते हुए प्रवेश कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ से आने वाले हल्के वाहन दिल्ली व गुरुग्राम जाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-44 का प्रयोग करते हुए बहालगढ़ से बागपत, खेकड़ा, लोनी बॉर्डर से होते हुए दिल्ली जा सकते हैं। सोनीपत से दिल्ली जाने वाले हल्के वाहन चालक लामपुर बार्डर, सफियाबाद, खेवड़ा, मनौली, दहेसरा से होते हुए जा सकते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

Content Writer

Isha