हरियाणा दिवस पर शुरू हो सकता है KMP, पी.एम. दिल्ली से करेंगे उद्घाटन

10/26/2018 10:16:03 AM

सोनीपत/बहादुरगढ़(दीक्षित/प्रवीण): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को कुंडलीमानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे का निरीक्षण किया। इस दौरान वह पलवल से सड़क मार्ग से चलकर, मानेसर, बादली, बहादुरगढ़, खरखौदा होते हुए कुंडली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हाईवे का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही इसे जनता को समॢपत कर दिया जाएगा। सूत्रों की माने तो के.एम.पी. का उद्घाटन 1 नवम्बर को प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री हाईवे के रास्ते में जगह-जगह किए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के बाद सायं 6 बजे कुंडली से 7 कि.मी. पहले गढ़ी बाला स्थित टोल प्लाजा पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले उद्घाटन समारोह के लिए तय किए गए स्थान का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह हाईवे प्रदेश के लोगों के लिए विकास के नए रास्ते खोलेगा। ऐसे में इस हाईवे को सभी सुविधाओं से युक्त किया जाए। यहां किसी भी प्वाइंट पर किसी को कोई दिक्कत न हो और यातायात सुचारू रूप से चले इसकी पूरी व्यवस्था की जाए। यहां निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि कुछ स्थानों पर जो कार्य बचा है उसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। 

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि के.एम.पी. के उद्घाटन के समय सभी सातों टोल प्लाजा पर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जाए ताकि वहां के लोगों को अपने क्षेत्र से गुजर रहे इस विकास के रास्ते पर गर्व हो सके। इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री राव नरवीर सिंह, सांसद रमेश कौशिक व अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं, सी.एम. के दौरे के दौरान बादली के ग्रामीणों उन्हें ज्ञापन सौंप कर के.एम.पी. पर गांव के लोगों के वाहनों को पूरी तरह से टोल फ्री रखने की मांग की। 

Rakhi Yadav