माकन की हार का कौन है जिम्मेदार ? जानिए किस विधायक का वोट रद्द होने से पलटी थी गेम

7/18/2022 5:42:43 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के एक विधायक का वोट रद्द होने के चलते अजय माकन को हार का मुंह देखना पड़ा था। अब खुद माकन ने उस विधायक के नाम का खुलासा किया है, जिन्होंने वोट में टिक करने के बाद अपना वोट रद्द करवा लिया था। अजय माकन ने बताया कि राज्यसभा चुनाव में किरण चौधरी के वोट पर ही टिक का निशान मिला था। बैलेट पेपर के नम्बर को मिलाने के बाद यह साफ हो चुका है। शुरुआत से ही किरण चौधरी के नाम को लेकर आशंका जताई जा रही थी। हालांकि उन्होंने इन खबरों का खंडन करते हुए नाराजगी जताई थी। किरण चौधरी ने ट्वीट कर अफ़वाह फ़ैलाने वालों पर कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी थी।

 

वोट रद्द होने को लेकर कांग्रेस नेताओं ने साध रखी थी चुप्पी

गौरतलब है कि बीती 10 जून को हरियाणा में दो राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हुआ था। इसमें कांग्रेस के अजय माकन के सामने निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा की जीत हो गई थी। कुलदीप बिश्नोई ने अंतरआत्मा की आवाज सुनते हुए क्रॉस वोट किया था। इसी के साथ कांग्रेस के एक विधायक का वोट रद्द हो गया था। इसके चलते अजय माकन की हार हो गई थी। कांग्रेस ने अब तक उस विधायक के नाम का खुलासा नहीं किया था, जिसका वोट रद्द होने से कांग्रेस का खेल बिगड गया था। लेकिन अब अजय माकन के खुद बताया कि चुनाव में किरण चौधरी का वोट रद्द हुआ था।

 

किरण चौधरी के नाम को लेकर शुरू से लगाए जा रहे थे कयास

राज्यसभा चुनाव घोषित होने के बाद इस बात को लेकर खूब कयास भी लगाए गए थे कि कांग्रेस के जिस विधायक का वोट रद्द हुआ है, वह तोशाम से विधायक किरण चौधरी है। हालांकि उन्होंने इस बात का पूरी तरह से खंडन कर दिया था। उसके बाद से इसे लेकर ना तो नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा और ना ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने कोई जानकारी दी थी। मीडिया में चल रही खबरों को लेकर किरण चौधरी ने एक ट्वीट भी किया था और उनका नाम खराब करने वालों के खिलाफ कानूनी एक्शन लेने की बात भी कही थी।

किरण चौधरी ने खुद को बताया था कांग्रेस की सच्ची सिपाही

किरण चौधरी ने कहा कि मैं कांग्रेस की सच्ची सिपाही हूं और पार्टी के प्रति निष्ठावान हूं। मैं अपने वकीलों से परामर्श कर रही हूं और कांग्रेस पार्टी के अधिकृत एजेंट, जिसे मैंने अपना मतपत्र दिखाया था, सहित किसी भी अधिकारी को उद्धृत किए बिना इस तरह की निराधार अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करूंगी।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि मैं जिम्मेदार मीडिया और दोस्तों से अनुरोध करती हूं कि वे ऐसे झूठे, अपशब्द और दोषपूर्ण प्रचार पर ध्यान न दें, जो स्पष्ट रूप से निहित स्वार्थ वाले व्यक्तियों द्वारा किया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai