हुड्डा के रथ का पहिया टूटा, तंवर का साइकिल पंचर, इनकी यात्राएं कितने किमी. चली: पंवार

5/19/2018 10:11:55 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के परिवहन, जेल व  आवास  मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा की भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रथ यात्रा में रथ का पहिया टूटने से ब्रेक लग गई व् अशोक तंवर की साइकिल पेंचर हो गई, इन लोगों की यात्राएं चली कितने किलो मीटर हैं। यह लोग केवल बयानबाजी कर खुद को सक्रीय दिखाने में जुटे हुए हैं। 

पंवार ने इनेलो-बीएसपी गठबंधन होने से एससी वोट उधर शिफ्ट होने की बातों को नकारते हुए कहा कि एससी समाज का असली भला मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने किया है। उन्होंने बैक लोक भरने, प्रमोशन में आरक्षण, आउट सोर्सिंग में आरक्षण जैसे अभूतपूर्व काम किए हैं।

पंवार ने कहा कि करनाल में ओपन एयर जेल की आधारशिला रख दी गई है। कई राज्यों में ओपन एयर जाइल्स पहले से हैं। करनाल में ढाई एकड़ में 30 से 35 ऐसे कैदी हैं जिनका आचरण बेहतरीन है दस या उससे अधिक वर्षों से सजा भुगत रहें हैं अौर वह पैरोल जंपर नहीं है को उनमें रखा जाएगा। इसका प्रमुख लक्ष्य यही है की वह बन रही गायुशालयों में दिन में सेवा करें व रात को अपने परिवार के साथ रह सकें। फिलहाल पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में इसको शुरू किया जा रहा है। इसमें जो भी जेल मेन्युअल का उल्लंघन करेगा उसे वापिस जेल में शिफ्ट किया जा सकता है का भी प्रावधान है।

Nisha Bhardwaj