हरियाणा सरकार पर कुलदीप शर्मा ने साधा निशाना, MSP और स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने पर उठाए सवाल

2/17/2024 4:18:25 PM

सोनीपत (सन्नी मलिक): किसान के दिल्ली कूच का आज (17 फरवरी) को पांचवां दिन हैं। अपनी मांगों को लेकर किसानों की जिद है कि वो दिल्ली जाकर ही दम लेंगे, लेकिन हरियाणा सरकार ने उन्हें हरियाणा की सीमाओं पर ही रोक दिया। जिसे लेकर अब राजनीतिक पार्टी के नेता लगातार सरकार पर हमलावर होते जा रहे है।

सोनीपत पहुंचे हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुलदीप शर्मा ने इस पूरे मामले पर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं, गोलियां चलाई जा रही है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण तरीका है, किसान संगठन शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने भारी बैरिकेडिंग लगाकर किसानों को रोक दिया। नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी इस मामले पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने MSP गारंटी कानून की गारंटी दी थी, लेकिन वह भी जुमला साबित हुई।

पीएम के हरियाणा दौरे पर भी साधा निशाना

हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने प्रधानमंत्री के हरियाणा दौरे पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में रेवाड़ी AIIMS की घोषणा अपने अभिभाषण में की थी, लेकिन उसको धरातल पर लगाने के लिए लगभग 8 साल से ज्यादा का समय लग गया। हमें खुशी है कि हमारे यहां एम्स बन रहा है, लेकिन हम चाहते हैं कि यह जल्द से जल्द पूरा हो जाए। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे मेट्रो के विस्तार का कार्य बढ़ रहा है सरकार केवल चुनावों को देखते हुए ये घोषणाएं कर रही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर गारंटी झूठी साबित हो रही है।

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उन्होंने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने के लिए और उसके साथ-साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों को देने के लिए गारंटी दी थी, लेकिन अब वो गलत साबित हो रही है, अपनी मांगों को लेकर किसान संगठन शांतिपूर्ण तरीके से मार्च कर रहे थे, लेकिन हरियाणा सरकार और पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया और उन पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं जो की बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है मैं इसकी घोर निंदा करता हूं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana