कुमारी सैलजा पिछले कईं दिनों से सार्वजनिक रूप से कह रही हैं की पिता पुत्र को कैंडिडेट  प्रवीण अत्रे

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 05:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी ): कांग्रेस नेता और खासतौर पर कुमारी सैलजा की ओर से लगातार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा समेत कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी को लेकर बीजेपी की ओर से लगातार कांग्रेस पर निशाना साधा जा रहा है। साथ ही बीजेपी नेताओं की ओर से भारी संख्या में कांग्रेस नेताओं के उनके संपर्क में होने और जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराए जाने का भी दावा किया जा रहा है। हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सैनी के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने भी एक बार फिर से कांग्रेस की गुटबाजी और हुड्डा पिता-पुत्र पर लग रहे मनमर्जी के आरोप को लेकर बड़ा हमला बोला है। 

 

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की ओर से कांग्रेस के नेताओं का कांग्रेस में दम घुटने की बात पर उनके मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने कहा कि ये बात तो कांग्रेस की दिग्गज नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा पिछले कईं दिनों से सार्वजनिक रूप से कह रही है। वह खुद बता रही हैं कि कांग्रेस के भीतर पार्टी नेताओं का सम्मान नहीं हो रहा है। कुमारी सैलजा बार-बार कह रही है कि कांग्रेस के अंदर आज जिस प्रकार के फैसले लिए जा रहे हैं, वह पार्टी का कल्चर और संस्कृति नहीं है। अत्रे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो बात कही, वह स्पष्ट तौर पर नजर आ रही है कि कांग्रेस में कांग्रेसियों का दम घुट रहा है और वह कांग्रेस को छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं के बीजेपी के संपर्क में होने का दावा करते हुए कहा कि जल्द ही उन्हें भारतीय जनता पार्टी में शामिल करवाया जाएगा। 


हुड्डा पिता-पुत्र ने कांग्रेस को जेब में डाला

मुख्यमंत्री के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा पर कांग्रेस को जेबी पार्टी बनाते हुए अपनी जेब में रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज ये बात कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं। किरण चौधरी ने भी बताया कि हरियाणा में गुलाबी गैंग ने कांग्रेस पर कब्जा कर रखा है। कुमारी सैलजा ने तो पार्टी प्रभारी दीपक बावरिया और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की कार्यशेली पर भी सवाल खड़े किए है। जब कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और बड़ी नेता पार्टी प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करती है, तो सीएम ने जो कहा है वह सब सही है। दीपेंद्र हुड्डा की ओर से बेरी में कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की घोषणा पर अत्रे ने कहा कि सैलजा ने कहा था कि इन्हें टिकट घोषित करने का अधिकार नहीं है। हरियाणा कांग्रेस में हुड्डा पिता-पुत्र ने पहले से ही अपने कार्यक्रम को तय किया हुआ है, जिसे वह अमलीजामा पहनाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

...और अच्छे से चलेगी लोकसभा

लोकसभा में ओम बिरला को फिर से अध्यक्ष के तौर पर चुने जाने पर प्रवीण अत्रे ने कहा कि ओम बिरला ने 2019 से 2024 तक के अपने पहले कार्यकाल में जिस प्रकार से बतौर लोकसभा अध्यक्ष काम किया, उसकी पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही प्रशंसा की है। उन्होंने एक बेहतरीन अध्यक्ष के तौर पर काम किया था। बकायदा रात में भी सत्र चलता रहा। उनके कार्यकाल के दौरान लोकसभा में जितने भी बिल और एजेंडे आए, उन पर आम सहमति से काम हुआ। उनके पिछले कार्यकाल के काम को देखते हुए ही प्रधानमंत्री ने और एनडीए उन्हें फिर से लोकसभा अध्यक्ष बनाए जाने का फैसला लिया होगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता भी उम्मीद करती है कि ओम बिरला के फिर से लोकसभा का अध्यक्ष बनने पर लोकसभा पहले की तरह से अच्छे तरीके से चलेगी।

संगठन ने सोचकर लिया होगा फैसला

हरियाण में कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम का स्थान कुरुक्षेत्र से बदलकर पंचकूला किए जाने पर प्रवीण अत्रे ने कहा कि ये संगठन का फैसला है। संगठन के नेतृत्व में किसी ना किसी कारण से ही इस बारे में फैसला लिया होगा। शायद अमित शाह के उस दिन के शेड्यूल से संबंधित भी कोई कारण हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static