Haryana Election: वोटिंग से पहले कुमारी सैलजा ने ठोका सीएम पद पर दावा, किए कई चौकाने वाले सियासी खुलासे

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 08:52 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले कुमारी सैलजा ने एक बार फिर सीएम पद पर दावा ठोका है। न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस नेत्री ने कई टिकट वितरण सहित कई अन्य खुलासे किये हैं। सिरसा सांसद ने सीएम फेस की घोषणा को लेकर कहा कि कांग्रेस कभी मुख्यमंत्री घोषणा चुनाव से पहले नहीं करती है। चुनाव के बाद हाईकमान सीएम का चयन करता है।

इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा के सीएम पद पर अपनी दावेदारी ठोकते हुए कहा कि मुझे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। मैं एक वरिष्ठ नेता हूं मेरा वजन इतना है कि शीर्ष पद के लिए सबसे आगे माना जा सकता है। हालांकि सैलजा ने अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ा है। 

वहीं उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि कुल लोग हैं जो विचाराधीन हैं। मुझे लगता है कि उसमें कुमारी सैलजा का नाम भी शामिल है। उन्होंने सीनियोरिटी में, काम में, इन सब चीजों में नाम और पॉलिटिकल निर्णय तो हाईकमान देखेगा।

कुमारी सैलजा ने टिकट वितरण को लेकर भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि दरअसल, क्या हुआ कि राहुल यहां नहीं थे। मैडम (सोनिया गांधी) इतना इंटरेस्ट नहीं ले रहीं, जो पहले प्रेसिडेंट होते हुए लेती थीं। अब राहुल बाहर थे। बीच में जो लोग थे, जो टिकट डिस्ट्रीब्यूशन के समय थे, बातचीत होनी चाहिए थी, वे कमी थी।

प्रियंका गांधी से बातची होने को लेकर उन्होंने कहा कि बात होती है। मैं अब हर बात पार्टी की बता नहीं सकती। वे इन चीजों में इन्वॉल्व नहीं होतीं। अपने लोगों को को टिकट न दिलवा पाने के सवाल पर कांग्रेस सांसद ने कहा कि 100 फीसदी ना टिकट दिलवा सकते हैं, न ही मिलती है। 

वहीं हालही में सोनिया गांधी से हुई मुलाकात के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली गई थी, लेकिन सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं, बल्कि राहुल गांधी से मुलाकात करने गई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static