नई बनी BJP-JJP गठबंधन सरकार को कुमारी शैलजा ने घेरा, दुष्यंत को भी लिया निशाने पर

10/31/2019 5:24:48 PM

हिसार (विनोद सैनी): हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस और वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि दोनों ने देश की एकता और अखंडता के लिए कार्य किया था। भाजपा के पास ऐसा कोई नेता नहीं है, जो आजादी की लड़ाई से जुड़ा हो, बल्कि इनके नेता माफी मांग कर जेल से बाहर आते थे। इसलिए आज यह सरदार वल्लभ भाई पटेल जी का सहारा लेते हैं और इतिहास को तोड़मरोड़ कर पेश करने की कोशिश की जा रही है।

शैलजा ने हिसार के कांग्रेस भवन में इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस और वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जी ने देश की अखंडता और एकता के लिए ही अपना बलिदान दिया था। इंदिरा गांधी का हरियाणा से विशेष लगाव था। उनका और हरियाणा का जन्म से नाता रहा। उन्हीं की कलम से हरियाणा बना था। जो हरित क्रांति इंदिरा गांधी की देन है, उसका सबसे अधिक लाभ हरियाणा प्रदेश के किसानों को मिला। किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य भी इंदिरा जी की ही देन है  जबकि मौजूदा सरकार में किसान की हालत बदतर है। आज किसानों को जब अपनी फसल का न्यूनतम मूल्य नहीं मिल पाता, उन्हें मंडियों में नहीं जाने दिया जाता और उनकी फसल की खरीद नहीं हो पाती तो उन्हें इंदिरा गांधी याद आती है, जिन्होंने हमेशा किसान वर्ग के अनेकों कार्य किए।

 शैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद इंदिरा गांधी जी ने देश की गरीबों के लिए कई ऐतिहासिक कदम उठाए। उन्होंने कई बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया। आज देश उनका ऋणी है कि उन्होंने गरीब, आम आदमी, किसानों और दलित समेत सभी वर्गों को आवाज दी। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास ऐसा कोई नेता नहीं है जिसका योगदान आजादी के लडाई में रहा हो, इसलिए यह भाजपाई सरदार पटेल जी का सहारा ले रहे हैं।

Isha