मैं और मेरा की राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण, आलाकमान तय करेंगे मुख्यमंत्रीः कुमारी सैलजा

9/12/2023 4:29:39 PM

करनालः हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी बढ़ती जा रही है।  नेता एक दूसरे पर ही हमला बोल रहे हैं। कोई नाम लेकर सरेआम तो कोई बिना नाम लिए हमला कर रहा है। पिछले दिनों करनाल में जन मिलन समारोह हुआ तो वहीं आज कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा करनाल पहुंची हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बिना नाम लिए साधा निशाना। उन्होंने कहा कि  कहीं ना कहीं अगर एक तरफा होने की बात चलेगी तो ये कांग्रेस को मजबूत करने की बात नहीं है। कांग्रेस को मजबूत करने की जिम्मेदारी सबकी है हम सब अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

इसके साथ ही सैलजा ने कहा कि कोई अगर अलग दिशा में चले या फिर मैं और मेरी  राजनीति करे तो हरियाणा के लोग इस चीज को देखते हैं। सब लोग चाहते हैं  कि कांग्रेस आगे आनी चाहिए। लेकिन उसके बावजूद कुछ लोगों को मैं और मेरे की राजनीति करनी है। ये तो दुर्भाग्यपूर्ण बात है, कि कोई पार्टी को मजबूत करने की बजाए खुद को मजबूत करना चाहता है। पार्टी की कुछ अदरूनी बातें होती हैं,  मैंने सब अध्यक्ष खड़गे जी के आगे रखीं हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करनाल के जन मिलन समारोह पर किए सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कौन ग्रुपिज्म पैदा कर रहा है। ये तो आप बेहतर देख पा रहे हैं। जिन लोगों के हाथ में सब कुछ है उन्हें देखना पड़ेगा ना वो कितने लोगों को साथ लेकर चल रहे हैं।

पर्यवेक्षक मीटिंग के दौरान हुई गुटबाजी पर सैलजा ने कहा कि कांग्रेस के जो कार्यकर्ता हैं उन्हें अपनी आवाज उठाने का अधिकार है। आपस में संदेश यही जाना चाहिए कि निष्पक्षता सबके साथ होगी। लेकिन कार्यकर्ताओं को लगता है कि निष्पक्षता नहीं हो रही तो कार्यकर्ता उत्तेजित हो जाते हैं। ऐसा कार्यकर्ताओं को लगा होगा उनके साथ निष्पक्षता नहीं हो रही है। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मुख्यमंत्री के लिए प्रबल दावेदार हूं के सवाल पर सैलजा ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि दावेदारी तो कोई भी कर सकता है।  ये हाईकमान फैसला करता है। अब किसी को दावेदारी के लिए कहने की जरूरत पड़े, तो इस पर हम क्या कहें। समय आने पर हाईकमान फैसला करती है कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा। इन बातों से यह साफ है कि गुटबाजी के चलते कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर है और इसका कितना खामियाजा भुगतना पड़ेगा ये देखना होगा।

         (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

Content Writer

Saurabh Pal