कुमारी सैलजा ने शमशेर गोगी को बांधा रक्षासूत्र, सुंदर तस्वीर के साथ विरोधियों को दिया बड़ा संदेश

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 08:05 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): रक्षाबंधन यानि वह पावन अवसर जिस पर बहने अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं, वहीं  भाई अपनी बहनों क़ो सुरक्षा और हऱ मौके पर साथ देने का वचन देते हैं। सोमवार को पूरे देश में यह त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बेशक चुनावी सरगर्मियां उफान पर हैं, बेशक सभी नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में व्यस्त हों। बावजूद इसके सभी नेता अपनी बहनों से राखियां बंधवाते नजर आए।

इसी प्रकार की एक सुंदर तस्वीर सामने आई जिसमें असंध से विधायक शमशेर सिंह गोगी सिरसा की सांसद से राखी बंधवाते नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर इसलिए भी ज्यादा मायने रखती है क्योंकि यह भाई बहन की जोड़ी भगवान ने बनाकर नहीं भेजी बल्कि हमारे बुजुर्गों के संस्कारों और धर्म की महानता के चलते बनाई गई है। बता दें कि कुमारी शैलजा कांग्रेस पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और एक वरिष्ठ नेत्री है।

राजनीतिक कारणों से इन पर कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन शमशेर सिंह गोगी अपने भाई धर्म से कभी विमुख नहीं हुए। हर अवसर पर शमशेर सिंह गोगी अपनी बहन कुमारी शैलजा के साथ खडे नजर आये, अगर कहें कि वह साथ नहीं बल्कि ढाल बने नजर आए तो भी गलत नहीं होगा। राजनीतिक विरोधियों ने जब-जब कुमारी शैलजा पर कटाक्ष किए   गोगी विरोधियों क़ो कड़ा जवाब और कड़ी चुनौती देने से भी पीछे नहीं हटे।

यह दोनों वरिष्ठ राजनीतिक हस्तियां अपने अपने क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में एक मजबूत पकड़ पकड़ रखती हैं। प्रदेश भर में अनुसूचित वर्ग कुमारी शैलजा को अपना नेता मानते हैं, वहीं शमशेर सिंह गोगी सिख समाज पर मजबूत पकड़ रखते हैं बल्कि अगर कहें कि एक बड़ा किसान वर्ग शमशेर सिंह गोगी के साथ निजी तौर पर जुड़ा है तो भी गलत नहीं होगा इन दोनों नेताओं की मौजूदगी कांग्रेस पार्टी के लिए सदा से एक ताकत साबित होती रही है। आगामी चुनावों में भी  यह (भाई बहन) वरिष्ठ नेताओं की जोड़ी आगामी एक कमाल साबित होगी इसमें कोई दो राय नहीं है। इन दोनों ने इस सुंदर तस्वीर के साथ अपनी ही पार्टी में मौजूद राजनीतिक विरोधियो को एक ताकतवर संदेश भी दिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static