नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन को मिली हरी झंडी, जल्द होगा विद्युत इंजनों का परिचालन (VIDE

1/11/2019 3:19:12 PM

नरवाना ( गुलशन चावला): नरवाना से कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक के विद्युतिकरण का काम पूरा हो चुका है और जल्द इस रूट पर विद्युत ईजंन गाड़ियां दौड़ेगी। जिससे जहां व्यपार को बढ़ावा मिलेगा और यात्रियों के समय की बचत होगी वहीं रेलवे विभाग को पैसों की बचत होगी। दअरसल रेलवे के सीआरएस शैलेश कुमार पाठक द्वारा नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन का निरीक्षण करने के बाद यह जानकारी दी गई।



गौरतलब है कि यात्रियों की सालों से मांग थी कि नरवाना से कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक का विद्युतिकरण किया जाना चाहिए। क्योंकि यात्रियों को कुरूक्षेत्र पहुंचने में 3 से भी ज्यादा घंटे का समय लगता था, लेकिन अब यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा रेलवे ट्रैक का विद्युतिकरण का काम पूरा करवा दिया है। जिससे उनका अब यह सफर 2 घंटे 30 मिनट में पुरा हो जाएगा। क्योंकि इस लाइन पर अब बिजली के इंजन के साथ ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा।



वहीं उत्तर रेलवे के सीआरएस शैलेश कुमार पाठक ने बताया कि इस लाईन का विद्युतीकरण होने से डीजल की खपत कम होगी। वहीं विद्युतिकरण के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों की रफतार 65 किलोमीटर प्रति घंटा तक कर दी जाएगी। साथ ही बताया कि इस रेलवे लाईन पर तीन रेलवे स्टेशनों पर मॉडल सिग्लन का प्रबंध होने के कारण ट्रेन की रफतार में तेजी आएगी।

Deepak Paul