गोदाम मालिक व 3 अन्य पर मामला दर्ज, 2 दिन का रिमांड

3/13/2019 3:00:50 PM

पिहोवा (बंसल): अरुणाय रोड स्थित एग्रो के गोदाम पर सी.एम. फ्लाइंग की टीम ने गत दिवस प्रशासन के साथ मिलकर छापा मारकर एक्सपायरी डेट की पेस्टीसाइड्स की 295 पेटी बरामद कर गोदाम मालिक सहित वहां काम कर रहे 3 कर्मियों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 120बी, 420, 468, 471 व 29 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों को आज न्यायालय में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

केस इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर पृथ्वी सिंह ने बताया कि गुण नियंत्रण कृषि निरीक्षक जितेंद्र मेहता ने गत 11 मार्च को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि सी.एम. फ्लाइंग जींद की टीम को सूचना मिली थी कि अरुणाय रोड स्थित एग्रो गोदाम के अंदर एक्सपायरी डेट की कीटनाशक दवाइयों पर लिखे बैच नम्बर, निर्माता तिथि व समाप्ति तिथि को मिटाकर वर्तमान के बैच नम्बर, निर्माता तिथि व समाप्ति तिथि का मार्का लगाकर इनको बाजार में बेचने की तैयारी की जा रही है। उन्हें इसकी सूचना सी.एम. फ्लाइंग के डी.एस.पी. रविंद्र कुमार ने दी थी।

तभी वे ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तहसीलदार नवनीत कुमार के नेतृत्व में उपमंडल कृषि अधिकारी डा. मदन सिंह के साथ मौके पर पहुंचे और देखा कि गोदाम का आधा शटर खुला था। अंदर 3 युवक एक्सपायरी डेट की कीटनाशक दवाइयों के लेबल मिटाकर उन पर दोबारा से डाई के माध्यम से नया मार्का पिं्रट कर रहे थे। आरोपियों की पहचान मोहम्मद अजहर, मोहम्मद असीद व तुराद हुसैन निवासी रामपुर (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। इन्होंने बताया कि वे गोदाम मालिक के कहने पर यह काम कर रहे हैं। इसी दौरान गोदाम मालिक भी मौके पर पहुंच गया, जिसे सी.एम. फ्लाइंग की टीम ने उक्त कर्मियों की निशानदेही पर काबू कर लिया। टीम को मौके से एक्सपायरी डेट की विभिन्न कम्पनियों की 295 पेटी कीटनाशक दवाइयां बरामद हुईं। इनकी अनुमानित मूल्य लगभग साढ़े 4 लाख रुपए है। 

सब-इंस्पैक्टर पृथ्वी सिंह ने बताया कि टीम को मौके से मार्का मिटाने का सामान व जाली मोहरों की डाई बरामद हुई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Shivam