कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन के एटीएम से 8.40 लाख की लूट का पर्दाफाश

2/27/2018 11:11:27 PM

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोड): कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन के बाहर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में हुई लूट का पर्दाफाश हुआ है। इस लूट में शामिल अपराधियों को पकड़वाने में सीसीटीवी ने अहम भूमिका निभाई है। सीसीटीवी में कैद दो लोग जो बीएससी आईटी और एम कॉम की पढ़ाई कर चुके हैं और दिल्ली में बैठकर मोबाइल के जरिए दिनदहाड़े 8 लाख 40 हजार लूट कर फरार हो गए थे। वारदात में शामिल 5 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि घटना के बाद से आज तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम बंद पड़ा हुआ है।



जीआरपी कुरुक्षेत्र के एसएचओ बलबीर सिंह ने बताया कि दिल्ली की एनसीआर कंपनी में काम करने वाले विकास मिश्रा संदीप यादव ने मिलकर कुरुक्षेत्र में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को लूटने की योजना बनाई। इस योजना में वे कामयाब भी हो गए। लेकिन बेनकाब चेहरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए, जो हेलमेट और रुमाल से ढका हुआ था।



पुलिस के मुताबिक विकास मिश्रा जो देश के 30 बैंकों में चंद सेकेंडों के अंदर करोड़ों रुपए डालता था। और चंद सेकेंड के अंदर ही कुरुक्षेत्र में एक मोबाइल कोड के जरिए 840000 रुपए निकाल लिया करता था। सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल में भिजवा दिया गया है, और एक आरोपी से अभी वारदात में प्रयोग की गई कार और मोबाइल बरामद करना है।

पुलिस ने बताया कि अपराधियों में गांव गुड़ा करनाल का पंकज जो  एनसीआर कम्पनी में बतौर इंजीनियर कार्यरत है। दिल्ली वासी विकास दिल्ली में एटीएम में पैसे डालने का काम करता है। वहीं जनसेरो इंद्री करनाल का विनोद और रामनिवास जो कि कार पेन्टर का काम करते हैं।इन चारों युवकों ने 29 अक्टूबर 2017 को कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन के एटीएम से 8 लाख 40 हजार लूटे थे।