स्टार नाईट कार्यक्रम में पहुंचे सीएम खट्टर, विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

10/14/2017 1:21:39 PM

कुरुक्षेत्र(विनोद खुंगर): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गत रात कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित पांच दिवसीय रत्नीवली राष्ट्र स्तरीय महोत्सव के स्टार नाईट में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यमंत्री ने चार दिनों के विजेता कलाकारों व टीमों को सम्मानित किया। इतना ही नहीं स्टार नाईट कार्यक्रम में प्रसिद्ध कलाकार डॉ. जगबीर राठी और महाबीर गुड्डु ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया और इन कार्यक्रमों की मुख्यमंत्री ने जमकर प्रशंसा की। 

मुख्यमंत्री ने हरियाणा की स्वर्ण जयंती पर युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए कहा कि रत्नावली जैसे अनोखे सांस्कृतिक कार्यक्रमों से एक विशेष प्रकार की अनुभूति होती है। इस उत्सव में 3700 से ज्यादा कलाकारों ने 32 विधाओं में अपना प्रदर्शन किया। यह एक अनूठा और यादगार उत्सव रहा है। इस उत्सव से युवा पीढ़ी को हरियाणा सांस्कृतिक विरासत से रू-ब-रू होने का मौका मिला और आज युवा पीढ़ी को संस्कृति की पहचान होना बहुत जरूरी है क्योंकि संस्कृति ही देश के प्रति निष्ठा को बनाकर रखती है। देश का प्राचीनतम इतिहास आज भी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए है।  

उन्होंने कहा कि युवाओं को खेलों की तरफ आगे बढ़ाने के लिए हरियाणा के स्वर्ण जयंती वर्ष पर खेल महाकुंभ कार्यक्रम का आगाज किया है। इस खेल महाकुंभ के 26 खेलों में 22 लाख खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और हिसार में खेल महाकुंभ के समापन समारोह में 31 अक्टूबर को चयनित 25 हजार खिलाड़ी भाग लेंगे और उन्हें सरकार की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। राज्य सरकार युवाओं के लिए खेलों, फौज और शिक्षा जैसे कार्यक्रमों की तरफ आगे बढ़ाने जैसा काम कर रही है। पिछले वर्ष रत्नावली महोत्सव को शहरों की चार दिवारी से बाहर निकालकर ग्रामीण आंचल में ले जाने के लिए कहा था और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने इस कथन को सच साबित किया और इस रत्नावली महोत्सव में ग्रामीण आंचल के कलाकारों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है।