कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के लाखों छात्रों ने चौकस आभासी आंखों के नीचे दी परीक्षा

9/10/2020 4:28:43 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी  ने गुरुवार को एक बार फिर यूजी और पीजी के 1.25 लाख छात्रों और पीजी के टर्मिनल सेमेस्टर, प्राइवेट और डिस्टेंस के छात्रों की परीक्षा आयोजित करके एक बार फिर से दृढ़ संकल्प और अच्छी तरह  का परिचय दिया।  सोच समझ कर बनाई गई योजना के तहत महत्वपूर्ण रूप से, छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ समझौता किए बिना, और UGC और MHA के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को फुल प्रॉक्टरिंग के तहत ब्लेंडेड मोड में अपनी पहली परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी  के वीसी डॉ. नीता खन्ना ने मीडियापर्सन को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमने सर्विलांस और प्रॉक्टरिंग के लिए पूरी परीक्षा में गूगल मीट का इस्तेमाल किया है। लगभग हर छात्र की प्रवेश परीक्षा की अवधि को गूगल मीट पर  शिक्षकों द्वारा दर्ज किया गया है। कुछ छात्र जिनका इंटरनेट धीमा था, उन्हें व्हाट्सएप वीडियो कॉल पर प्रेरित किया गया था। इसके अलावा, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए संबद्ध कॉलेजों में पर्यवेक्षकों के रूप में बहुत वरिष्ठ शिक्षकों की नियुक्ति की।

डॉ. खन्ना ने आगे कहा कि प्रश्न पत्र सुबह 10 बजे ऑनलाइन भेजे गए थे और छात्रों ने समय पर पेपर को अच्छी तरह से डाउनलोड किया। परीक्षा लिखने के बाद छात्रों ने उत्तर पुस्तिकाओं को चेयरपर्सन, निदेशकों और प्रिंसिपलों के ईमेल पर अपलोड किया है। हम उम्मीद करते हैं कि अंतिम परीक्षा के समाप्त होने के दस दिनों के भीतर परिणाम निकाल दिए जाएंगे।

 

Isha