कुसुम बनीं सोनीपत की टॉपर, 90 प्लस का रखा था Target

5/19/2017 11:52:18 AM

सोनीपत (पवन राठी):हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम में संत विवेकानंद विद्यापीठ पुरखास की छात्रा कुसुम ने सोनीपत में टॉप किया है। उसने अपने गांव और शिक्षा संस्थान का नाम ऊंचा किया है। 

कुसुम ने 90 प्लस का रखा था Target
उसने यह सोच कर पढाई नहीं की थी कि वह टॉपर बनेगी बस 90 प्लस का Target रखा था। उसके प्राचार्य राजकुमार गुलिया और मार्गदर्शक शिक्षक सुरेश उसकी सफलता के लिए समय-समय पर टिप्स देते थे। पिता बिजेंद्र राठी स्वास्थ्य विभाग में एम.पी.एच.डब्ल्यू. है। वो जब भी घर आते तो पढ़ाते थे। मां 8वीं पास हैं, लेकिन यही कहती कि बेटियों को पढ़ाना है, आगे बढ़ाना हैं। भाई बहनों में कुसुम बडी़ हैं। इसका छोटा भाई आशीष सबसे छोटी बहन साक्षी हैं।

नव ज्योति शिक्षा सदन खुबडू भांवर के 12वीें के 52 विधार्थी परीक्षा में बैठे शत प्रतिशत पास हुए 25 ने मैरीट में स्थान पाया। स्कूल की छात्रा 9.6 जीपीए के साथ स्कूल में प्रथम मधु, द्वितीय हर्ष, तृतीय तन्नू रही। वहीं पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गढ़ी झज्जारकी प्राचार्या पुनम बुरा ने बताया कि उनके स्कूल के 26 छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी जिसमें से शत प्रतिशत परिणाम रहा है। प्रथम कविता, मौसम, द्वितीय गीता और तृतीय साकिर व सायराबानों रहे।