अनलॉक-1 के लागू होने से मजदूर परिवारों को मिली 24 लाख की मदद, महिलाओं ने किया सरकार का शुक्रिया

6/5/2020 4:28:55 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : अनलॉक वन के लागू होने के बाद धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पर लौट रही है और इसी कड़ी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनकी सरकारी मदद रुकी हुई थी। ऐसे ही 10 किसान एवं खेतीहर मजदूर परिवारों को आज सरकार की ओर से करीब 24 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए गए।

विधायक दुड़ाराम ने इन 10 परिवारों को आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए। विधायक दुड़ाराम ने बताया कि 10 परिवारों को 24 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए गए हैं। इसमें मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये के चेक और घायल के परिवार को 32 हजार रुपये से ढ़ाई लाख रुपये तक के चेक दिए गए हैं।

वहीं मौके पर मौजूद मार्केट कमेटी सचिव संजीव कुमार ने बताया कि खेती से जुड़े कार्यों के दौरान किसी तरह से हादसे का शिकार होकर घायल हुए खेतिहर मजदूर एवं किसान को सरकार नियमानुसार सहायता राशि प्रदान करती है और अगर इस दौरान किसी मजदूर या किसान की मौत हो जाती है तो सरकार की ओर से 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। इसी के तहत आज 10 परिवारों को 24 लाख रुपये के चेक प्रदान किए गए हैं। वहीं चेक प्राप्त करने पहुंची महिलाओं ने आर्थिक सहायता के चेक मिलने के बाद सरकार का धन्यवाद किया।

 

 

 

 

Edited By

Manisha rana