बेरहम पुलिस की करतूत: महिला को बेल्ट से पीटा, वीडियो हुआ वायरल, 3 पुलिसवाले संस्पेंड (video)

5/28/2019 12:10:42 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद में इंसानियत को शर्मसार करने वाले एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसकर्मी थाने के अंदर एक महिला को बेल्ट से बर्बरतापूर्वक पीट रहे हैं। वीडियो की जांच करने पर सामने आया कि घटना बल्लभगढ़ के आदर्श नगर थाने की है। जहां थाना परिसर में खड़ी महिला बुरी तरह पीटा जा रहा है। वहीं पुलिस की इस हैवानियत भरी कार्यप्रणाली पर महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने संज्ञान लिया है। पुलिस कमिश्नर एवं डीजीपी को मामले की जांच के लिये अपील की है। 

उधर, इस मामले में एसीपी बल्लभगढ़ ने पुलिसकर्मियों की पहचान कर ली है। प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि घटना में संलिप्त 5 पुलिसकर्मी एचसी बलदेव, रोहित एवं  एसपीओ कृष्ण, हरपाल, और दिनेश के खिलाफ मारपीट, महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने इत्यादि धाराओं के अंतर्गत थाना आदर्श नगर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

वायरल वीडियो पर सज्ञांन लेते हुए पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने तुरन्त प्रभाव से घटना में संलिप्त दो हेड कांस्टेबल को सस्पेंड एवं अन्य 3 एस.पी.ओ को बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला की तलाश की जा रही है, उससे संपर्क करके बयान दर्ज किए जाएंगे। मामले की गहनता से जांच की जाएगी और पीड़ित महिला को हरसंभव न्याय दिलवाया जाएगा।

Shivam