बीजेपी नेता की पत्नी व उसके साझेदारों से मांगी 50 लाख की रंगदारी, 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

9/5/2020 8:38:22 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद में बीजेपी नेता की पत्नी और उसके साझेदारों से 50 लाख की रंगदारी मांगी। जहां पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वही मामले में आरोपी पक्ष अपने आप को बेकसूर बताते हुए इसे बिल्डर और सोसाइटी के लोगों के बीच हुआ विवाद बता रहा है।

शिकायतकर्ता बबीता अग्रवाल पलवल के भाजपा जिला महामंत्री पवन अग्रवाल की पत्नी है। उन्होंने और उनके दो साझेदारों ने ग्रेटर फरीदाबाद के ओमेक्स हाइट्स सोसायटी में स्कूल की जगह 2019 में खरीदी थी। अब उस स्कूल को वह शुरू करना चाहते थे और उसके मेंटेनेंस के लिए वहां गए तो वहां अपने आप को आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी बताने वाले 5 लोगों ने उन्हें काम नहीं करने दिया। इस बात को लेकर जब उनसे बात की गई तो उन्होंने रंगदारी के तौर पर उनसे 50 लाख की मांग की गई। जिसकी शिकायत उन्होंने खेड़ी थाना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने ओमेक्स हाइट्स के 5 लोगों के खिलाफ 50 लाख की रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं इस मामले में आरोपी पक्ष का कहना है कि ओमेक्स बिल्डर द्वारा जब सोसाइटी को डेवलप किया गया था तो बिल्डर ने पार्क बनाने की लिए जगह छोड़ने की बात कही थी। पार्क को डवलप करने के लिए सभी बायर्स से डेवलपमेंट चार्ज भी लिया था, लेकिन कुछ दिनों बाद इस पार्क की जगह पर बिल्डर द्वारा स्कूल बनाना शुरू कर दिया। जब सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों ने इसका विरोध किया और बिल्डर्स की शिकायत पुलिस को दी। उसके बाद काम को रोक दिया गया। लेकिन अब बिल्डर ने चालबाजी कर अब उस जगह को भाजपा नेता की पत्नी और उसके साझेदारों को बेच दिया और अब वे यहां इस स्कूल को बनाना चाहते हैं।

आरोपियों का कहना है कि पुलिस ने उनके खिलाफ दबाव में आकर बिना जांच किए ही मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि उनकी तरफ से बिल्डर के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा शिकायतें की गई है उस पर पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

 

 

 

Manisha rana