प्राइवेट वाहन चालक रोडवेज विभाग को रोजाना लगा रहे लाखों का चूना

11/13/2018 12:58:45 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना में इन दिनों प्राइवेट वाहन चालक रोजाना रोडवेज विभाग को लाखों का चुना लगा रहे है। प्राइवेट वाहन चालक रोजाना बस स्टैण्ड के सामने से ही अपनी प्राइवेट गाड़ियों में सावरिया भर कर ले जाते है। ऐसा नहीं है कि यहां पुलिस नहीं होती। पुलिस की मौजूदगी में ही ये प्राइवेट वाहन चालक ऐसा करते है लेकिन पुलिस व् रोडवेज विभाग के बड़े अधिकारी इस और कोई ध्यान ही देते और न ही इनके खिलाफ कोई करवाई की जाती।

इतना ही नहीं, ये प्राइवेट वाहन चालक नियमों की धज्जियां उड़ाकर पुलिस बूथ और पुलिस चौकियों के सामने से फर्राटे भरते हुए निकल जाते हैं। लेकिन पुलिस को इन वाहनों पर कार्रवाई करने की उस समय याद आती है जब कोई बड़ा हादसा हो जाए। गौरतलब है कि गोहाना व उसके उसके पास के हाइवे पर में बीते कुछ दिनों में इन वाहनों के अनियंत्रित होकर पलटने से कई हादसे हो चुके हैं। ये कई लोगों की मौत का सबब बन चुके है।

आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी सरकार व् पुलिस प्रशासन वाहनों पर रोक नहीं लग पा रही है। प्राइवेट वाहन चालक बिना किसी परमिट के अपनी गाड़ी में क्षमता से कई गुना सवारियां भर कर ले जाते है। जिसके रोडवेज विभाग को रोजाना लाखों का नुकसान हो रहा है। ये अपनी कमाई के चक्कर में अपनी गाड़ी में क्षमता से ज्यादा सवारी भर लोगों की जान को खतरे में डालकर वाहन दौड़ाते हैं। 

गोहाना बस स्टेण्ड के एसआई देवेंदर सिंह ने बताया कि इसको लेकर कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन उसके बाद भी इनकी संख्या से कोई कमी नहीं आ रही। जिसके चलते रोडवेज विभाग गोहाना में रोजाना 50 हजार से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ रहा है। ये प्राइवेट गाड़ी चालक सरकारी बसों के आगे आगे तेज गति से गाड़ी चालक पहले रस्ते से सवारियों भर ले जाते है। इसका एक बड़ा कारण रोडवेज विभाग के बसों की संख्या का कम होना भी है। इस बारे में गोहाना के एसपी नरेंद्र ने बताया कि ट्रैफिक कर्मचारियों को आदेश दिए गए है। किसी भी रूट पर इस तरहे के चलने वाले प्राइवेट गाड़ियों की परमिट के साथ-साथ उनकी गाड़ियों के कागज चेक किये गए।
 

Rakhi Yadav