पानी की तरह बहा दी गई लाखों रूपये की शराब

7/27/2018 4:50:15 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में आबकारी विभाग द्वारा नशा तस्करों से पकड़ी गई लाखों रुपये की शराब को सीवरेज में बहाकर नष्ट कर दिया गया। ये अवैध शराब पुलिस व आबकारी विभाग द्वारा जनवरी से लेकर मार्च माह तक पकड़ी गई थी। विभाग द्वारा इन शराब तस्करों से जुर्माना भी वसूला गया। जिसके बाद आज मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद शराब की 15 हजार बोतलों को नष्ट कर दिया गया।



आबकारी विभाग की ओर से सुबह लघु सचिवालय स्थित एक्साइज विभाग के कार्यालय के टॉयलेट में शराब को बहा दिया गया। बहाई गई शराब की कीमत लगभग 22 लाख रुपये बताई जा रही है। जिसमें 15 हजार देसी शराब की बोतलें, 500 बोतलें अंग्रेजी शराब व 500 बोतलें बीयर की शामिल थीं। यह जानकारी देते हुए उप आबकारी एवं कर आयुक्त वीके शास्त्री ने बताया कि भारी मात्र में यह शराब अवैध रूप से कारोबार करने वालों से पकड़ी गई थी, जिसे आज नष्ट कर दिया है।

उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से टीमें बनाकर अवैध शराब की तस्करी को रोका जा रहा है। विभाग की ओर से इस बार 68 करोड़ रूपये की कीमत के ठेके बेचे गए हैं जब कि इससे पहले 51 करोड़ कीमत ही ठेकों की मिल पाती थी। उन्होंने बताया कि इस बार सरकार को राजस्व का काफी फायदा हुआ है।

Shivam