‘भजन’ के ‘लाल’ को ‘घर’ में घेरेंगे मनोहर लाल

6/23/2018 1:06:42 PM

हिसार(अरोड़ा): राजनीतिक अनुभवता को लेकर सदा विपक्षियों के निशाने पर रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इन दिनों ऐसे मास्टर स्ट्रॉक लगाकर कदम दर कदम आगे बढ़ रहे हैं, जिससे विरोधियों का दांव भी उलटा पड़ रहा है। खट्टर जहां जनता के बीच जाकर सीधी बात के जरिए विकास का हिसाब उनके सामने रख रहे हैं तो वहीं उन्हें नई सौगात भी दे रहे हैं। 

इसी कड़ी में सी.एम. खट्टर 24 जून को पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजन लाल के पुत्र कुलदीप बिश्नोई के निर्वाचन क्षेत्र आदमपुर में जहां आंकड़ों के मार्फत सबका साथ सबका विकास के नारे को सार्थक करेंगे। वे बिश्नोई को उन्हीं के क्षेत्र में घेरते हुए इस बात को पुख्ता करेंगे कि उनके लिए हरियाणा और हरियाणावीं एक है। बताया गया है कि वे आदमपुर में करीब 100 करोड़ रुपए की नई परियोजनाओं की सौगत देकर पूर्व में की गई घोषणाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे।

जनता के साथ कर रहे सीधी बात
प्रयोगों की कड़ी में एक नई दिशा में बढ़ रहे सीएम खट्टर ने जनता के बीच जाकर सीधा संवाद करने का अनूठा प्रयोग किया है। इस अभियान को नाम दिया गया है ‘एक नई शुरूआत मुख्यमंत्री से सीधी बात’। हालांकि इस प्रयोग की शुरूआत उन्होंने इसी माह 8 जून को पुंडरी हलके से की। उल्लेखनीय है कि पुंडरी में भी विधायक उनके दल का न होकर निर्दलीय है।

पुंडरी में जाकर आसपास के दर्जनों गांवों के जनप्रतिनिधियों व अन्यों से सीधी बात करके विकास कार्यों की समीक्षा की और समस्याओं का मौके पर निपटारा किया। वह अब 24 जून को कांग्रेस नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई के घर आदमपुर में जनता के बीच सीधी बात करने जा रहे हैं। 

विकास संबंधी आंकड़ों के साथ विरोधियों को घेरते हुए जनता को यह संदेश दिया जा रहा है कि असल में राजधर्म ये है कि विकास में कोई भेद भाव न बरता जाए। भाजपा अपने शासन में सबको साथ लेकर सबका विकास कर रही है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री आदमपुर हलके के दौरे के दौरान इस क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए तक की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। 

मुख्यमंत्री इस दिन आदमपुर हलके के 3 बड़े गांवों बालसमंद, सीसवाल व सदलपुर में जाकर जनता से सीधा संवाद कायम करेंगे। इन 3 जनता दरबारों में लगभग 3 दर्जन साथ लगते गांवों के लोग भी शिरकत करेंगे। इन दरबारों में सभी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है चाहे वे किसी भी दल से क्यों न हों। 

Rakhi Yadav