हुड्डा विभाग द्वारा अधिग्रहण की गई जमीन, अवैध कालोनी काटने की हो रही तैयारी

12/24/2019 1:46:49 PM

गुडग़ांव (गौरव) : सैक्टर 37 में हुडा विभाग द्वारा अवार्ड की गई 100 करोड़ कीमत की करीब साढ़े 10 एकड़ जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने की तैयारी भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा की जा रही है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जीरो टोलरेंस की हवा निकालने वाले कुछ नेता अवार्ड हुई जमीन पर अवैध कॉलोनी काटकर करोड़ों रुपए हजम करने के चक्कर में हैं। जबकि हुडा विभाग की ओर से अधिग्रहण की गई जमीन का मुआवजा भी बनकर तैयार है।

जमीन मालिक इस मामले में हाई कोर्ट से सेक्शन 24ए के तहत स्टे लेकर भाजपा के कुछ नेताओं के साथ मिलीभगत करके अवैध कॉलोनी काटने को अंजाम देने में जुटे हैं। इस मामले में सीएम विंडो में शिकायत देकर गुहार लगाई गई है कि अवैध कॉलोनी को काटने से रोककर हुडा कि 100 करोड़ रुपए कीमत की जमीन को बचाया जाए, क्योंकि अगर इस पर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो अवैध कॉलोनी काटकर जमीन को खुर्द बुर्ज कर दिया जाएगा।

निजी कम्पनी के नाम पर थी जमीन
बतादें कि सेक्टर-37 स्थित शांति इस्पात लिमिटेड के नाम पर करीब साढ़े 10 एकड़ जमीन थी, जिसे हुडा विभाग ने अधिग्रहण किया था। इस जमीन के दो मालिक पवन बत्रा व राकेश बत्रा जो दिल्ली के रहने वाले हैं। राकेश बत्रा ने हाईकोर्ट से इस जमीन पर स्टे लिया हुआ है, जिसके बाद से हुडा विभाग द्वारा जारी मुआवजा ना उठाकर अधिक पैसा कमाने के लालच में भाजपा के कुछ बड़े नेताओं के साथ मिलकर अब जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने का कार्य तेज किया गया है।

अवैध कॉलोनी काटने के लिए बनाई गई कच्ची सड़क पर हुडा ने दिया था नोटिस :-
ऐसा नहीं है कि जमीन पर अवैध कॉलोनी काटने की जानकारी हुडा विभाग के अधिकारियों को नहीं है। अधिकारियों की ओर से इस जमीन पर सडक़ निर्माण रोकने के लिए नोटिस भी दिया जा चुका था, लेकिन जब मामला कुछ भाजपा नेताओं से जुड़ा तो हुडा अधिकारियों ने भी अपनी आंखें बंद कर ली और अब मनमानी तरीके से अवैध कॉलोनी काटने की तैयारी की जा रही है।
 

Isha