जमीनी विवाद के चलते चचेरे भाई पर चढ़ाया ट्रेक्टर, काटना पड़ा पैर

6/15/2018 1:35:06 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के खेड़ी दमकन गांव में जमीनी विवाद के चलते चचेरे भाई ने अपने दो भतीजों अौर साथियों के साथ मिलकर भाई अौर उसके परिवार पर हमला कर दिया। जिससे भाई-बहन समेत 3 लोग घायल हो गए। इतना ही नहीं हमलावरों ने भाई बहन के ऊपर ट्रेक्टर चढ़ा दिया जिसमें घायल युवक दीपक की इलाज के दौरान टांग को काटना पड़ा। मामले में एक सप्ताह बीतने के बाद भी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। मामले में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर गोहाना सदर थाना पहुंचे पीड़ित परिवार ने बताया कि आरोपी केस वापस लेने के लिए उनको बार-बार जान से मारने की धमकियां देता आ रहा है।

खेड़ी दमकन गांव के रहने वाले पीड़ित सुरेंद्र अौर उसके बड़े भाई की पत्नी मुनि ने बताया कि वह 9 जून को अपने खेतों में पानी देने के लिए गया हुआ था। वहीं खेतों में पहले से ही उनके परिवार में लगने वाला भाई अशोक व उसके दो भतीजे दीपक अौर टिंकू अपने दो और साथियों के साथ मौजूद थे। पांचों ने मिलकर सुरेंद्र के साथ कहासुनी शुरू कर दी और जान से मरने की कोशिश की लेकिन वह किसी तरह उनसे बचकर अपने घर चला आया। इसी बात को लेकर जब सुरेंद्र सरपंच के पास जाने लगा तो पीछे से अशोक ने उसके घर पहुंचकर उनके भतीजे दीपक व भतीजी मोनिका के साथ कहासुनी शुरू कर दी और दीपक पर ट्रेक्टर चढ़ा दिया। जिसमें दीपक घायल हो गया बीच बचाव करने आई दीपक की बहन मोनिका पर हमला कर दिया। जिससे दोनों को गंभीर चोट आई। दीपक को इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया जहां उसके एक पैर को काटना पड़ा। अब भी दीपक का दिल्ली प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

दीपक की मां मीनू ने बताया कि उनका सोनीपत में एक 133 गज का प्लाट है जो दीपक के पिता के नाम है। दीपक के पिता की बीमारी के चलते ढाई साल पहले मौत हो गई थी। जिसके बाद से रिश्ते में लगने वाले उसका देवर अशोक उस प्लाट पर कब्ज़ा किए हुए हैं और बार-बार उसे अपने नाम करवाने को लेकर उनको धमकियां देता आ रहा है। जिसके चलते 9 जून को भी अशोक ने अपने दो भतीजों अौर दो और साथियों के साथ मिलकर पहले तो दीपक के चाचा सुरेंद्र पर खेतों में हमला कर दिया और बाद में घर आकर दीपक अौर उसकी बहन मोनिका को जान से मारने की कोशिश की।

एसएचओ सेठी सिंह ने बताया कि मामले में एक आरोपी को पुलिस ने कल गिरफ्तार कर लिया था। जिसको आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और बाकि आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले में सुरेंद्र के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या अौर हत्या का प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। 

Nisha Bhardwaj