बहादुरगढ़ में 100 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जे के मामले में हुई बड़ी कार्यवाही (VIDEO)

8/25/2018 9:16:29 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में 100 करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जे के मामले में बड़ी कार्यवाही हुई है। अतिरिक्त जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित कमेटी की रिपोर्ट के बाद रजिस्ट्री क्लर्क गणेश को चार्जशीट कर दिया है। यही नही नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्यवाही के लिये वितायुक्त हरियाणा को भी पत्र लिख दिया है। खुद जिला उपायुक्त ने पूर्व विधायक नफे सिंह राठी को आरटीआई के जवाब में ये जानकारी दी है।

दरअसल ये मामला रजिस्ट्री दूसरे खसरा नम्बर की और कब्जा सरकारी खसरा नम्बरों पर देने का है। बहादुरगढ़ झज्जर रोड़ पर नगर परिशद और लोकनिर्माण विभाग की बेशकीमती जमीन है। जिसकी बाजार कीमत 100 करोड़ के मानी जाती है। पूर्व विधायक नफे सिंह राठी ने करीब 9 माह पहले भाजपा के मनोनीत पार्शद और उसके ममेरे भाई पर सरकारी जमीन पर कब्जा करवाने के आरोप लगाये थे।



प्रशासन के हर स्तर पर शिकायत देने के बाद भी जब कार्यवाही नहीं हुई तो सड़क पर प्रदर्शन भी हुआ। 13-14 मार्च को हरियाणा की विधानसभा में भी ये मामला उठाया। नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने इस मामले को सदन में उठाया था। उधर हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने अतिरिक्त जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया। जांच कमेटी ने पाया कि रजिस्ट्री तो खसरा नम्बर 2331, 2335 और 2336 की करवाई गई लेकिन कब्जा नगर परिशद के खसरा नम्बर 2337 और लोकनिर्माण विभाग के खसरा नम्बर 2338 पर दे दिया। इस मामले में नगर परिषद ने दो नक्शे भी पास कर दिये थे।



जब मामला खुला तो परिषद ने पास किये नक्शोंकी स्वीकृति वापिस ले ली थी। जांच कमेटी ने नगर परिशद के अधिकारियों को भी नक्षे पास करने और अवैध कब्जा होने देने और कब्जा नही हटाने का दोषी माना है। गलत तरीके से रजिस्ट्री करने के मामले में नायब तहसीलदार श्रीभगवान और रजिस्ट्री क्लर्क गणेष को दोशी मानते हुये कार्यवाही की सिफारिश की थी।

100 करोड़ की जमीन हड़पने के मामले पर नप चेयरपर्सन की सफाई, कहा- निराधार हैं आरोप

पूर्व विधायक नफे सिंह राठी ने जांच रिपोर्ट दिखाते हुये कहा कि रजिस्ट्री नायब तहसीलदार ने की और कार्यवाही क्लर्क पर ही की गई है। उन्होनें मांग की है कि इस पूरी कब्जा कार्यवाही में दोषी तहसील और नगर परिशद के अधिकारियों के साथ साजिशकर्ता पर भी कार्यवाही होनी चाहिये। राठी ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायक नरेष कौशिकके संरक्षण में भूमाफियाओं ने ये काम किया है। उन्होंने जांच रिपोर्ट में उनका आरोप सही साबित होने पर भाजपा विधायक से अब जवाब मांगा है कि क्या अब भी वो सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ है।

Shivam