रोडवेज डिपो में बड़ा भ्रष्टाचार, पीएमओ को दी शिकायत फिर भी नहीं हुई कार्रवाई (VIDEO)

9/29/2018 9:44:50 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोडवेज डिपो में भ्रष्टाचार को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। डिपो में ड्यूटी लगाने के नाम पर एक आडियो भी वायरल हुई है, जिसमें रूपयो के लेन देन की बात भी कही गई। आडियो वायरल होने से रोडवेज के अधिकारियों में हडकंप मचा हुआ है। हालांकि परिवहन मंत्री ने भी पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं डिपो महाप्रबंधक का कहना है कि ऑडियो में जिस कर्मचारी की आवाज है, वह दस माह पहले सेवानिवृत हो चुका है और पूरा मामला फर्जी है। साथ ही आडियो में दूसरे कर्मचारी की आवाज है, उसका भी तबादला कर दिया गया है और पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। राहुल जैन ने बताया कि तीन दिन पहले संघ के पदाधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर एक कर्मचारी की शिकायत की थी, जिससे प्रमुखता से लेते हुए तुंरत उसका तबादला कर दिया गया है, फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है।



हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि इस बारे में पहले भी पीएमओ तक शिकायत की थी, लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई और मामला महाप्रबंधक ने यहीं पर निपटा दिया। जो आडियो वायरल हुआ है वह सही है और हर माह करीब आठ से दस लाख रूपये की मंथली रोडवेज विभाग के मुख्य अधिकारी को जा रही है। इस बारे में वह मुख्यमंत्री से भी शिकायत करेंगे।

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य उपमहासचिव जगदीप लाठर ने रोडवेज डिपो में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कर्मचारी संघ ने पत्रकारों से भ्रष्टाचार से जुडे कई दस्तावेज भी दिखाए। उन्होंने बताया कि वीरवार को रोडवेज डिपो में कार्यरत दो कर्मचारियों के बीच जो आडियो वायरल हुआ है, उससे साफ है कि रोहतक रोडवेज डिपो में ड्यूटी लगाने के नाम पर लाखों रूपये का फर्जीवाड़ा चल रहा है। 



कर्मचारी संघ ने रोडवेज महाप्रबंधक राहुल जैन पर भी गंभीर आरोप लगाये और बताया कि मिलीभगत के चलते एक कर्मचारी सभी चालकों व परिचालकों की डयूटी तय करता है। महाप्रबंधक व उक्त कर्मचारी के बीच पूरी तरह मिलीभगत है और लाखों रूपये का लेन देन प्रतिमाह हो रहा है, जो कर्मचारी रूपये देने में आनाकानी करता है, तो रोडवेज महाप्रबंधक द्वारा उसे तंग किया जा रहा है।

बता दें कि वीरवार को रोडवेज कर्मचारियों का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें डयूटी लगाने को लेकर रूपयों की मांग की जा रही थी। इस मामले में महाप्रबंधक का भी नाम सामने आया था, ऑडियो वायरल होने को लेकर परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने भी मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Shivam