चौधरी देवीलाल के सबसे बड़ा स्टैच्यू का दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर होगा लोकार्पण: रणधीर सिंह

9/17/2021 4:26:01 PM

चंडीगढ़ (धरणी): जननायक जनता पार्टी ने 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल के जन्मदिन पर मेवात के हलालपुर में एक बड़ी जिला स्तरीय रैली के आयोजन का कार्यक्रम बनाया है। जिसमें पार्टी द्वारा चौधरी देवीलाल का एक अब तक का सबसे बड़ा स्टैच्यू भी दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर लगाया जाना है क्योंकि जिला मेवात में चौधरी देवीलाल की कोई प्रतिमा नहीं थी, इसलिए वहां स्टैच्यू लगाने का फैसला लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ इंडियन नेशनल लोकदल भी इस दिन जींद में एक बड़ी रैली का आयोजन करेगी। यह दोनों राजनीतिक दल अलग-अलग तरह से समानांतर कार्यक्रम का आयोजन करने वाले हैं, क्योंकि इनेलो और जजपा पार्टी चौधरी देवीलाल के वंशजों की पार्टियां हैं और दोनों ही उनके नाम की राजनीति करती रही हैं।

इस बारे में जजपा के जनरल सेक्रेटरी रणधीर सिंह ने बताया कि लगाए जाने वाला यह स्टैच्यू बेहद विशाल और भव्य स्टैच्यू है। उन्होंने बताया कि वहीं 25 अगस्त से 25 सितंबर तक हमारी पार्टी द्वारा संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से सदस्यता अभियान चलाया हुआ है, जिसे लेकर पार्टी के मुखिया डॉ. अजय चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, दिग्विजय चौटाला और नैना चौटाला सभी 22 जिलों में विजिट कर रहे हैं और साथ ही साथ रिव्यू कर रहे हैं। 25 सितंबर को ताऊ देवीलाल के जन्मदिन के उपलक्ष्य में कार्यकर्ताओं से मेल मिलाप करके उन्हें जिला स्तर पर जहां-जहां चौधरी देवी लाल के स्टैच्यू हैं वहां कार्यक्रम करने के निर्देश दे रहे हैं। ब्लड डोनेशन कैंप व अन्य सामाजिक कार्यों का आयोजन भी पार्टी द्वारा किया जाएगा।

वहीं रणधीर सिंह ने बताया कि पंचायती चुनावों में 50 फीसदी महिलाओं को आरक्षण देने का मामला कोर्ट में लंबित है और 11 अक्टूबर की इसमें डेट लगी हुई है। अगर 11 के बाद एक भी डेट आगे बढ़ी तो यह मामला नवंबर-दिसंबर तक लंबित हो जाएगा। इसलिए यही आंकलनलगाया जा रहा है कि यह पंचायती चुनाव साल के अंत में होंगे, जबकि उससे पहले सरकार नगर पालिका के चुनाव करवाना चाहती है।ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल में विधानसभा की दो और लोकसभा की एक सीट पर भी चुनाव होने हैं। लेकिन कोविड की वजह से यह चुनाव भी टाले गए। ऐलनाबाद चुनाव टलने का कारण भी यही है। चुनाव आयोग जब भी तिथि निर्धारित करेगा तो हम ऐलनाबाद चुनाव के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

रणधीर सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसान भी सक्रिय हुए हैं और वह खुद कह रहे हैं कि रास्ते हमने नहीं दिल्ली सरकार ने बंद किए हुए हैं। इसलिए मुझे लगता है कि शायद अब जल्द ही रास्ता खुल जाए। जबकि विपक्षी दल एजीटेशन को फरवरी में होने वाले उत्तर प्रदेश और पंजाब के चुनाव तक लंबा चलाना चाहते हैं ताकि इसका लाभ चुनावों में लिया जा सके। जबकि सरदार मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान कमेटी के गठन हुआ था जिसके चेयरमैन भूपेंद्र सिंह हुड्डा थे। विधानसभा के सेशन में हुड्डा ने खुद माना था कि अगर इनमें एमएसपी जोड़ दी जाए तो इन कानूनों में कोई दिक्कत नहीं है जोकि यह बात विधानसभा के रिकॉर्ड में दर्ज है। वहीं उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनावों पर उन्होंने कहा कि इसका फाइनल निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर डॉ. अजय सिंह चौटाला, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और सरदार निशान सिंह से चर्चा के बाद ही होगा कि चुनाव अकेले लडऩे हैं या गठबंधन से।

Content Writer

Shivam