शहीद CRPF इंस्पेक्टर कुलदीप का हुआ अंतिम संस्कार, प्रदीप गिल बोले- उस मां को सलाम जिसने ऐसा लाल जन्मा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 08:22 AM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया) : देश और जींद जिले के लिए 19 अगस्त का दिन किसी काले दिन से कम नहीं था। एक तरफ जहाँ देश राखी का त्योहार बड़े धूमधाम से मना राह था, वहीं दूसरी तरफ जींद जिले के गांव निडानी के CRPF में तैनात इंस्पेक्टर कुलदीप मलिक जम्मू के उधमपुर ज़िले में गश्त के दौरान आतंकी हमले में शहीद हो गए। कुलदीप मलिक अगले महीने ही DSP प्रमोट होने वाले थे और पूरे परिवार का सपना था उनको DSP बनते देखना। आखिर परिवार का सपना-सपना ही रह गया।

PunjabKesari

बुधवार को शहीद कुलदीप मलिक का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव खेल गांव निडानी में हुआ। आज निडानी गांव  में एक बहुत बड़ा जनसैलाब उमड़ पड़ा और सभी ने नम आंखों से शहीद कुलदीप मलिक को अंतिम विदाई दी। शहीद कुलदीप मलिक को श्रद्धांजलि देने हरियाणा भर से पूर्व सैनिक, राजनेता, समाजिक संगठन, छात्र पहुंचे। आज गांव निडानी में पहुँचकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप गिल ने भी शहीद कुलदीप मलिक को श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

उस मां को सलाम जिसने ऐसा लाल जन्मा- प्रदीप गिल

प्रदीप गिल ने कहा आज जहां एक मां ने अपना लाल खोया हैं, वहां एक बहन ने अपना सुहाग भी खोया हैं। गांव निडानी ने अपना एक पहलवान खोया हैं, वैसे तो सदा हरियाणा प्रदेश ने हमेशा ऐसे नोजवान दिए हैं, जिन्होंने शहादत देकर अपने देश को बचाने का कम किया, अपनी मातृ भूमि को बचाने का काम किया। कुलदीप भाई एक अच्छी पहलवानी के नाम से भी जाने जाते थे और उनको अब पदोन्नति भी होना था, अब वह इंस्पेक्टर से DSP बनने वाले थे, लेकिन आतंकी हमले ने हमारे एक जवान को हमारे बीच से छीन लिया हैं। जहां हम उनको नमन करने आए हैं, हम उस मां को सलाम करते हैं जिसने ऐसा लाल जन्मा। निडानी गांव का हर आदमी दुःखी ओर जींद जिले का भी हर आदमी दुःखी है जिसको ये खबर मिली और नम आंखों से सारा निडानी गांव निकला हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static