नम आंखों से हुआ शहीद का अंतिम संस्कार, प्रशासन व नेताओं ने बनाई दूरी (VIDEO)

9/10/2018 1:11:00 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): नागालैंड की राजपूताना राईफल में तैनात झज्जर के भिंडावास जिले के जवान अतुल कुमार का सोमवार को नम आंखो के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद का शव आज सुबह करीब चार बजे उनके पैतृक गांव में पहुंचा। जहां उनके परिजनों व ग्रामीणों ने उन्हें मुखाग्नि दी। हैरानी की बात ये थी कि शहीद के अंतिम संस्कार में ना कोई प्रशासनिक अधिकार दिखाई दिया और ना ही कोई नेता। 

बता दे कि अतुल की शादी की घर में तैयारियां चल रही थी। इसी बीच सैन्य अधिकारियों का परिवार वालों को फोन आया कि अतुल को गोली लग गई है और अब वह इस दुनिया में नहीं रहा। वह अपने मां-बाप का इकलौता बेटा था। सूचना मिलने पर घर में कोहराम मच गया। शहीद के पिता गजराज भी सेना में कार्यरत है और वह इन दिनों बागडोला आसाम में डयूटी कर रहे है। घर में एक बहन है जिसका भाई की मौत की सूचना पाने के बाद रो-रोकर बुरा हाल है। 

अतुल के पिता ने बताया कि अतुल कुछ ही दिन पहले छुटटी काटकर गया था। अगले ही दिन सूचना मिली कि वह शहीद हो गया। नायाब सुबेदार प्रेमाराम ने बताया कि अतुल कुमार को डयूटी पर गए पचास मिनट ही हुए थे कि तभी एक बडा ब्लास्ट हुआ। अतुल के घर में 80 साल के दादा चतर सिंह व 78 साल की दादी मेवा देवी है। जिन्होंने अपने पोते के ब्याह देखने के लिए सपने संजो रखे थे।
 

Rakhi Yadav