प्रेमी जोड़े को भेजा शैल्टर होम याचिका पर अगली सुनवाई 20 को

7/18/2018 11:20:29 AM

गुडग़ांव: परिजनों की इच्छा के विरुद्ध प्रेम विवाह करने वाला प्रेमी जोड़ा मंगलवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सौंधी की अदालत में पहुंचा और याचिका दायर कर गुहार लगाई कि उन्हें पुलिस संरक्षण दिया जाए, ताकि वे परिजनों द्वारा दी जा रही धमकियों से सुरक्षित रह सकें। 

अदालत ने याचिका को स्वीकार करते हुए जहां प्रेमी जोड़े को एससीईआरटी स्थित शैल्टर होम में पुलिस संरक्षण में भेजने के आदेश दिए हैं, वहीं संबंधित थाना पुलिस को भी आदेश दिए हैं कि लड़की के परिजनों के बयान तथा प्रेमी जोड़े को अदालत में आगामी 20 जुलाई को प्रस्तुत किए जाएं, ताकि याचिका का निपटारा किया जा सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के गांव रामपुरा की सुशीला और रामपुरा के ही जितेंद्र ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में याचिका दायर कर गुहार लगाई कि वे दोनों एक दूसरे को पिछले 6 साल से जानते हैं।
 

 वे शादी करना चाहते हैं, लेकिन लड़की के परिजन इसके लिए राजी नहीं हुए, जिस पर उन्होंने गत 2 जुलाई को ग्रेटर नोएडा स्थित आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार प्रेम विवाह कर लिया और 7 जुलाई को इस विवाह का पंजीकरण भी करा लिया। जब इसकी जानकारी सुशीला के परिजनों को मिली तो उन्होंने शादी का विरोध करते हुए उन्हें धमकियां देनी शुरु कर दी, जिससे वे दोनों घबरा गए और जान-माल की रक्षा के लिए अदालत पहुंच गए। बता दें कि शहर में ऐसे मामले पहले भी आए है।
 

Deepak Paul