खिलाड़ियों को तोहफा, सोनीपत में मंत्री कविता जैन ने किया शूटिंग रेंज का शुभारंभ

2/16/2018 3:20:32 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के शूटिंग खिलाड़ियों के लिए राहत भरी खबर है। अब होनहार खिलाड़ियों को दिल्ली व अन्य स्थानों पर शूटिंग रिहर्सल करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा क्योंकि अब सोनीपत के सुभाष स्टेडियम में आज से नई शूटिंग रेंज का शुभारंभ हो गया है। कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने इसका उद्घाटन किया है। 

इस दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने बताया कि यह शूटिंग रेंज उन युवाओं के लिए लाभदायक सिद्ध होगी जो बाहर शूटिंग रिहर्सल करने के लिए जाते थे और खेल प्रेमियों के लिए यह राहत भरी राहत है। इस पर हरियाणा सरकार द्वारा 40 लाख रुपए का खर्च किया गया है। इस रेंज में अब इंटरनेशनल तक के खिलाड़ी रिहर्सल कर सकते हैं और देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने में भी कामयाब होंगे। यहां पर ओलंपिक स्तर के खिलाड़ियों को तैयार करने का कार्य अब सरकार द्वारा किया जाएगा। जिसके लिए कोच की भी नियुक्ति सरकार द्वारा यहां कर दी गई है। 

शूटिंग रेंज की सरकारी कोच अनीता ने बताया कि 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल रेंज बनकर तैयार हो चुकी है। यहां प्रतिदिन 30 से 40 बच्चे प्रैक्टिस करेंगे। यहां पर इस रेंज के माध्यम से अब ओलंपिक लेवल के खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा।

खिलाड़ी अश्वनी कुमार ने बताया कि यह रेंज खुलने से हमारे को अब काफी फायदा मिलेगा और अन्य स्थानों पर रिहर्सल करने के लिए भी नहीं जाना पड़ेगा। जिससे खिलाड़ियों का समय भी बचेगा। साथ ही शूटिंग खिलाड़ी सुमित ने बताया कि सभी खिलाड़ियों में खुशी की लहर है जिसके लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री और खेल मंत्री का धन्यवाद करते हैं कि इस तरह की सुविधा उन्होंने हमारे हमारे लिए यहां उपलब्ध करवाई है।