राम रहीम को सजा सुनाए जाने तक प्रदेश में कानून व्यवस्था रहेगी सख्त(VIDEO)

1/12/2019 11:45:20 AM

सिरसा/पंचकूला(सतनाम/धरणी): डेरा मुखी गुरमीत रहीम के खिलाफ छत्रपति हत्याकांड में आए फैसले को लेकर विभिन्न जिलों में पुलिस प्रशासन ने जो चाक चौबंद किए गए हैं। उनपर हरियाणा डीजीपी बीएस संधु ने कानून व्यवस्था में यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दिए हैं। डीजीपी बीएस संधू ने फोन पर कहा कि 17 जनवरी तक ऐसे ही कानून व्यवस्था सख्त रखी जायेगी। संधू ने कहा कि सीबीआई कोर्ट की स्पेशल द्वारा राम रहीम व अन्य 3 को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा में स्थिति पूर्ण नियंत्रण में है, किसी भी जगह भीड़ या डेरा समर्थकों के एकत्रित होने की कोई घटना न हो, इसलिए पुलिस बल 17 जनवरी तक इसी प्रकार तैनात रहेगा।



वहीं सिरसा में डीसी प्रभजोत व एसएसपी अरुण सिंह ने राम रहीम के खिलाफ आए फैसले के बाद सिरसा शहर का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंन बताया कि 17 जनवरी तक सिरसा में पुलिस फोर्स रहेगी, फिलहाल सिरसा में माहौल शांतिपूर्ण है। जो 14 नाके लगाए हैं ये नाके भी इसी तरह से लगे रहेंगे। उन्होंने कहा कि सिरसा में शांति बनाए रखने के लिए सभी लोगों से अपील की जाती है कि वे अफवाओं पर ध्यान ना दे। साथ ही उन्होंने बताया कि जो डेरा के शिक्षण संस्थान आज के लिए बंद किए गए थे, बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए उनको फिर से खोला जाएगा।



उन्होंने बताया कि एक बार फिर से सुरक्षा की समीक्षा के बाद डेरे की शिक्षण संस्थानों को कब से बंद रखने व खुला रखने का फैसला लिया जाएगा।  डीसी प्रभजोत सिंह ने बताया कि धारा 144 लागू रहेगी। उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि 10 और 11 तारीख को डेरा द्वारा वीडियोग्राफी करवाने के आदेश दिए गए थे साथ ही डेरे के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में गंभीर हालात के मरीजों को दाखिल नहीं किये जाने के आदेश दिए गए हें। उन्होंने बताया कि डेरे से मिली जानकारी के अनुसार  डेरे में करीब 15 सौ के करीब लोग मौजूद हैं। डेरा प्रबंधन को सभी के रिकॉर्ड रखने के आदेश दिए गए।

हैं।

Hitesh