जेल से फरार हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य टीनू ने बढ़ाई पुलिस की चिंता, आरोपी पर दर्ज है कई मामले

10/3/2022 4:49:47 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : गैंगस्टर लारेंस बिश्रोई को इन दिनों अपराधिक प्रवृत्ति के युवा बड़ी संख्या में अलग-अलग सोशल नेटवर्क पर फॉलो कर रहे है तथा इस गिरोह का नेटवर्क देश भर में फैला हुआ है। इसी गिरोह से भिवानी जिला के गैंगस्टर दीपक उर्फ टीनू का भी शामिल है। जो हाल ही में पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ टीनू हरियाणा के भिवानी जिला से संबंद्ध रखता है। टीनू के पिता पेशे से पेंटर का काम करते हैं। दीपक उर्फ टीनू पर हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली में हत्या, हत्या प्रयास सहित 32 से अधिक केस दर्ज है। टीनू ने भिवानी में रंजिश के चलते बंटी मास्टर की गोली मारकर हत्या की थी। जिसे भिवानी पुलिस 2017 में बैंग्लोर से गिरफ्तार कर लाई थी।

बता दें कि टीनू पिछले 11 साल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है। उसने पंजाब में गैंगस्टर लवी डियोडा की गोली मारकर हत्या की थी। दीपक के बाद उसका छोटा भाई चिराग भी नशीले पदार्थों की तस्करी व गाड़ी छिनने के मामले में पकड़ा गया है। माना जा रहा है कि मूसेवाला हत्याकांड में भी टीनू ने अहम भूमिका निभाई थी। 

पूछताछ में खुलासा हुआ था कि मूसेवाला की हत्या से दो दिन पहले उसकी लॉरेंस बिश्नोई से बात हुई थी। टीनू पंजाब राजस्थान, यूपी और हरियाणा राज्यों में विभिन्न आपराधिक घटनाओं में वांछित है। टीनू की फरारी के बाद अब भिवानी पुलिस की गतिविधियां भी भविष्य में बढ़ती नजर आ रही है, क्योंकि हरियाणा प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश भर के भाजपा शासित राज्यों में गैंगस्टरों की अवैध प्रॉपर्टी पर बुल्डोजर चलाने का अभियान चलाया है। इसी के चलते भिवानी के लोहारू में एक सप्ताह पहले लारेंस बिश्रोई गिरोह से जुड़े बिट्टू मातोडिय़ा की अवैध प्रॉपर्टी को जेसीबी से भिवानी जिला प्रशासन ने ढ़हाया था। अब देखना होगा कि लारेंस बिश्रोई गिरोह पर शिकंजा कंसने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय क्या कदम उठाता है। हालांकि इन्ही कार्रवाई के बीच दीपक उर्फ टीनू का फरार होना पुलिस के लिए सिर दर्द जरूर बन गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana