लॉरेंस बिश्नोई गैंग का वांछित अपराधी संपत नेहरा गिरफ्तार

6/8/2018 7:57:01 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा पुलिस की टीम ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग का वांछित अपराधी सम्पत नेहरा को गिरफ्तार करने में बहुत बड़ी सफलता हासिल की है। सम्पत नेहरा को हैदराबाद से गिरफ्तार गया है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इस गैंगस्टर ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्यों में आंतक मचाया हुआ था।

हरियाणा पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री बलजीत सिंह सन्धू, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, स्टेट क्राइम श्री पी. के. अग्रवाल के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए स्पेशल टास्क फोर्स  गुरुग्राम हरियाणा  की पुलिस टीम ने ढ्ढत्र श्री सौरभ सिंह व ष्ठढ्ढत्र श्री सतीश बालन के नेतृत्व में कल 6 जून, 2018 को लारेंस बिशनोई गैंग के वांछित अपराधी सम्पत नेहरा, उम्र 28 वर्ष निवासी, किशनगढ़, चंडीगढ़,  स्थायी निवासी गांव कालोरी  थाना राजगढ़, जिला चूरू  राजस्थान को हैदराबाद से गिरफ्तार करके बहुत बड़ी सफलता हासिल की है। अपराधी की गिरफ्तारी पर पुलिस महानिदेशक श्री बी. एस. सन्धू ने एस. टी. एफ. के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को मुबारकबाद दी है।

उन्होंने बताया कि लॉरेन्स बिशनोई गैंग का अति वांछित ईनामी कुख्यात अपराधी सम्पत नेहरा ने राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्यों में आंतक मचाया हुआ था। यह अपराधी दर्जनों हत्याओं, लूट, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या करना, हत्या का प्रयास जैसे संगीन अभियोगों में वांछित है तथा करोड़ो रूपये कि सुपारी लेकर हत्या करना इसका मुख्य पेशा है। इस कुख्यात अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर इनेलो के पूर्व विधायक के भाई को मारने का भी प्रयास किया था।

अपराधी ने अपने साथियों के साथ मिलकर अश्वनी कुमार, जिनक चंडीगढ़ में कई मेडिकल स्टोर हैं, से तीन करोड़ की फिरौती की मांग की थी, जिस पर चंडीगढ़ सेक्टर 3 पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज हैं। इसके साथ ही गैंगस्टर सम्पत नेहरा ने पुलिस पार्टी पर फायर करके अपने साथी दीपक को पुलिस कस्टडी से छुड़वाया था। अपराधी नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर कुरुक्षेत्र एरिया से गन पॉइंट पर एंडेवर कार लूटने के बाद पंजाब में जाकर हत्या की थी। इसके अलावा सम्पत नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर आनंद निवासी कारोर कि हत्या की थी, जिस संबंध में थाना सांपला रोहतक में अभियोग अंकित है।

कुख्यात गैंगस्टर ने सुपारी लेकर अपने साथियों के साथ मिलकर अजय निवासी जैतापुर की सादुलपुर कोर्ट, राजगढ़, राजस्थान में हत्या की थी । इसके अतिरिक्त सम्पत नेहरा द्वारा दो करोड़ की फिरौती मांगने के सम्बन्ध में  थाना कुंडली, सोनीपत में  अभियोग अंकित है । उन्होंने बताया कि उक्त गैंगस्टर द्वारा फायर करके फोर्ड आइकॉन कार छीनने के बाद जीरकपुर में भी हत्या का प्रयास किया गया था । सम्पत नेहरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर सोनीपत में 6 लाख रुपये की लूट की वारदात को अन्जाम दिया था। फरीदकोट, पंजाब में ललित देवदा की हत्या करने की वारदात को भी अंजाम दिया था। इसके अलावा अपराधी ने बेनूर, पंजाब में कमलजीत नाम के एक शख्स की हत्या भी की थी जिसकी पत्नी मोहाली की निगम पार्षद थी।

प्रवक्ता के अनुसार उक्त गैंगस्टर ने बरोणा हरियाणा में रिटायर्ड फौजी, भिवानी में बंटी, अजय जैतापुर की हत्या सादुलपुर कोर्ट में उक्त गैंगस्टर सम्पत द्वारा ही की गई थी । इसके अतिरिक्त हिसार में धौलिया गुर्जर की हत्या, सांपला, रोहतक में आनंद कारोर की हत्या, सीकर राजस्थान में सरदार राव सरपंच की हत्या, जोधपुर  में सट्टा किंग की हत्या, श्री गंगा नगर,  राजस्थान में जॉर्डन मर्डर भी अपराधी सम्पत द्वारा किया गया था । इसके साथ ही रानोली चूरू, राजस्थान में हत्या, कुंडली, हरियाणा में हत्या तथा उक्त हत्याओं के गैंगस्टर नेहरा द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर अन्य कई हत्या के प्रयास, लूट, डकैती, दबाब बनाकर फिरौती लेने के संबंध में  विभिन्न  राज्यों में कई मामले दर्ज है ।

प्रवक्ता ने बताया कि लॉरेन्स बिशनोई  गैंग के मुख्य सरगना ने ही सलमान खान को मारने की धमकी दी थी, जो फिलहाल जोधपुर जेल में बन्द है,  उसके बाद से गैंगस्टर सम्पत नेहरा ही इस गैंग को चला रहा था। उन्होंने बताया कि सम्पत नेहरा लॉरेन्स गैंग का शार्प शूटर है, जो स्टूडेंट पॉलिटिक्स के माध्यम से ही गैंगस्टर बना था। उन्होंने बताया कि लॉरेन्स गैंग बहुत ही शातिर गैंग है जो वारदातों को अंजाम देने के बाद सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप इत्यादि चलाने में माहिर है तथा इन्ही के माध्यम से अपने आप को अपडेट रखता है।  प्रवक्ता ने  बताया कि  गैंगस्टर सम्पत 
नेहरा को राहदारी रिमांड पर हैदराबाद से लाया गया है।


 

Rakhi Yadav