पाबड़ा गांव में युवाओं ने खींची लक्ष्मण रेखा, ग्रामीणों ने बनाई कोरोना टास्क फोर्स

3/25/2020 6:29:58 PM

उकलाना (पासाराम): लक्ष्मण रेखा न लांघते हुए घर में रहने के आह्वान उकलाना खंड के गांव पाबड़ा में युवाओं ने गांवों में आने वाले रास्तों पर पहरा देना शुरू कर दिया है। गांव से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं जा रहा है तो गांव में बाहरी व्यक्ति के आने पर उससे पूरी जानकारी लेने के बाद ही प्रवेश करने दिया जा रहा है। गांव में आने वालों को साबुन से हैंडवॉश करवाए जा रहे हैं। साथ ही मास्क लगाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।



कोरोना टास्क फोर्स पाबड़ा के सदस्य कुलदीप, मनोज, मंदीप, राममेहर, ब्रिजेश मास्टर, नानक, विकास ने बताया कि पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के आह्वान पर ग्रामीणों ने फैसला लिया कि वे घरों से नहीं निकलेंगे। सामूहिक तौर पर हुक्का न पीने के साथ-साथ ताश भी नहीं खेलेंगे। 

मनोज कुंडू और कुलदीप माडा ने बताया कि गांव के छह रास्ते दूसरे गांवों की सीमाओं से लगते हैं। कोरोना टास्क फोर्स के सभी सदस्य सुबह से ही इन रास्तों पर मुस्तैद हैं। बिना किसी काम के गांव में घूमने वाले या बाहर जाने वालों लोगों को रोकने के साथ उन्हें लॉकडाउन में सहयोग करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।



गांव के सभी एंट्री प्वाइंट पर पानी और साबुन की व्यवस्था की गई है। राहगीरों के हैंडवॉश करवाए जा रहे हैं। कुलदीप माडा ने बताया कि गांवों वालों ने सामूहिक रूप से गांव के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आइसोलशन वार्ड बनाने का फैसला किया है। ताकि समय रहते स्थिति को नियंत्रण में किया जा सके।

Shivam