फतेहाबाद रैली में 11 राज्यों के विपक्षी दलों के नेता एक मंच पर आएंगे साथ: अभय चौटाला

9/21/2022 10:20:11 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): इनेलो द्वारा 25 सितंबर को जननायक चौधरी देवीलाल की 109वीं जयंती पर फतेहाबाद की नई अनाज मंडी में ‘सम्मान दिवस’  रैली आयोजित की जाएगी।  इस बार की सम्मान दिवस रैली कई मायनों में ऐतिहासिक रैली होगी, क्योंकि इस रैली में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के नेता शामिल होंगे।

 

अपने दादा चौधरी देवीलाल और पिता चौ. ओमप्रकाश चौटाला के नक्शे कदम पर चलते हुए अभय सिंह चौटाला संगठन और नेतृत्व कौशल में लगातार पारंगत होते जा रहे हैं। 1989 में चौधरी देवीलाल ने नई दिल्ली के वोट क्लब से अपने 75वें जन्मदिवस पर पहली बार विशाल ‘सम्मान दिवस’ रैली आयोजित की थी। उसके बाद इनेलो हर साल सम्मान दिवस रैली का आयोजन करती आ रही है। जिस तरह चौधरी देवीलाल ने 1989 में विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने का काम किया था, ठीक उसी प्रकार 33 साल बाद चौधरी अभय सिंह चौटाला द्वारा इतिहास दोहराया जाएगा। फतेहाबाद रैली में 11 राज्यों के मजबूत विपक्षी दलों के कद्दावर नेताओं को एक साथ, एक मंच पर लाकर अपनी मजबूत एवं विजनरी राजनीतिक इच्छाशक्ति का परिचय देंगे।

 

अभय सिंह चौटाला के पार्टी एवं संगठन के मजबूती के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने संगठन की मजबूती के लिए गांव के बूथ स्तर तक प्रकोष्ठों के पदाधिकारी नियुक्त किए है। चौधरी देवीलाल जी की तरह आम लोगों से घुलमिल रहे हैं और उनके दुख-सुख में शामिल हो रहे हैं। विभिन्न दलों से नेता इनेलो में शामिल हो रहे हैं। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की तरह संगठन की शक्ति को गंभीरता के साथ आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

 

इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और महासचिव चौधरी अभय सिंह चौटाला, युवा प्रभारी कर्ण सिंह चौटाला, आईएसओ प्रभारी अर्जुन सिंह चौटाला, प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी आदि पार्टी के पदाधिकारी गांव-गांव में जाकर रैली का निमंत्रण दे रहे हैं और उन जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ हरियाणा की राजनीति की बदलती तासीर की तरफ इशारा कर रही है। फतेहाबाद की ऐतिहासिक रैली में तीसरे मोर्चे के गठन के कयास लगाए जा रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि इनेलो इस रैली के माध्यम से तीसरे मोर्च की नींव रखने में कामयाब हो सकती है। इस बार की रैली में पंजाब के पूर्व सीएम सरदार प्रकाश सिंह बादल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शरद पवार, तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला व पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद,  यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, जेडीयू) के केसी त्यागी, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव,  पश्चिम बंगाल की सीएम व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी)  सुप्रीमो ममता बनर्जी की प्रतिनिधि के तौर पर सांसद मौसम नूर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन की प्रतिनिधि के तौर पर सांसद कनिमोझी करुणानिधि, हरियाणा से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल, भादरा के विधायक बलवान पूनिया शिरकत करेंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan