दो साल के बच्चे को बस स्टैंड पर छोड़कर महिला फरार, सलीम बना सहारा

12/4/2019 6:17:14 PM

नूंह (एके बघेल): रविवार के दिन फिरोजपुर झिरका में एक निर्दयी महिला का अजब कारनामा देखने को मिला, जब वह बस स्टैंड पर अपने दो साल के मासूम बच्चे को छोड़कर फरार हो गई। इसके बाद बच्चा रोने बिलखने लगा, जिसे देख कर सलीम नाम के एक शख्स को उसपर तरस आ गया तो बच्चे को वह अपने साथ ले आया। वहीं मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। फिलहाल, बच्चा अभी सलीम के पास ही है।

थाना क्षेत्र के गांव पाड़ला शाहपुरी के रहने वाले सलीम खान ने पुलिस को बताया कि वो रविवार के दिन फिरोजपुर झिरका के बस स्टैंड पर किसी काम से गया हुआ था। इसी बीच उसने देखा कि एक बच्चा जो कि दो-तीन साल का है वो अपनी मां की तलाश में इधर-उधर भटकता फिर रहा था। सलीम ने बच्चे को गोद में लेकर उसकी मां की तलाश की लेकिन वो नहीं मिला।



सलीम के अनुसार बच्चा दो-तीन साल का है वो कुछ बोल नहीं सकता। वो केवल इशारों में बातें कर रहा है। सलीम ने बताया कि बस अड्डा परिसर में मौजूद लोगों ने बताया कि एक महिला जो कि काफी परेशानी में दिख रही थी वो इस बच्चे को छोडकऱ गई है। वेशभूषा की दृष्टि से महिला मुस्लिम बताई जा रही है।

सलीम ने बताया कि इस बारे में बाल कल्याण समिति की पूर्व अध्यक्षा मोहम्मदी बेगम को अवगत कराकर बच्चे के परिजनों की तलाश की जाएगी। उधर पुलिस द्वारा भी बच्चे की मां की अपने स्तर पर खोजबीन की जा रही है। पुलिस द्वारा समीपवर्ती थाना क्षेत्रों में बच्चे का फोटो भेजकर आसपास की पुलिस को अवगत कराया गया है। सलीम ने भी अपने सोशल मीडिया के अकाउंट पर बच्चे का फोटो वायरल कर लोगों से बच्चे को उसकी मां तक पहुंचाने की अपील की है। 

वहीं सलीम खान का कहना है कि बच्चे का नाम मोहमद शिफान रखा जा चुका है। बच्चे को कोई लेने आया तो ठीक वरना सलीम और उसका परिवार अपने सगे बेटे की तरह उसकी परवरिश, करेगा।

Shivam