सांसद सैनी के खिलाफ कानूनी नोटिस, 10 दिन में जवाब देने के आदेश

4/9/2018 11:05:38 AM

रोहतक(ब्यूरो): कुरुक्षेत्र सांसद राजकुमार सैनी के नाम अदालत ने कानूनी नोटिस जारी किया है जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यदि सैनी 10 दिन में नोटिस का जवाब नहीं देते तो उन पर 10 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा किया जाएगा। यह नोटिस पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के भाई कुलदीप सिंह नंबरदार ने जारी कराया है। 

अधिवक्ता आरसी दलाल ने बताया कि सांसद के खिलाफ अदालत ने कानूनी नोटिस जारी किया है। झज्जर में एक अप्रैल को सैनी ने भीड़ के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा परिवार पर आरोप लगाए थे। सैनी ने कहा था कि यदि अंबाला सैंट्रल जेल के रिकार्ड को जाकर खंगाला जाए तो अपने आप पता चल जाएगा कि पूर्व सीएम हुड्डा के पूर्वज राजगुरू व सुखदेव को फांसी दिलाने की साजिश में किस तरह से शामिल थे। उन्होंने यह भी कहा कि हुड्डा ने अपने राज में पूरे हरियाणा को डकार लिया और अब जब कार्यवाहीं हो रही है तो वह सरकार पर सीबीआई के माध्यम से बदले की भावना से काम करने की बात कह रहे है। दलाल ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की फांसी मामले में उनके पूर्वजों पर गवाही देने का आरोप झूठा व बेबुनियाद है। उस केस में 457 गवाह थे। इनसे हुड्डा परिवार का कोई लेना देना नहीं है। 

नोटिस में सांसद के समक्ष तीन शर्तें रखी गई हैं। इसमें हुड्डा परिवार के खिलाफ दिया गया बयान उसी माहौल में वापस लेने, बगैर शर्त माफी व भविष्य में इस तरह के अपमानजनक शब्द बोलने से बचना होगा। नोटिस का जवाब दस दिन में देना होगा। ऐसा नहीं होने पर 10 करोड़ रुपए का मानहानि का देश में कहीं भी दावा किया जाएगा। इसके जिम्मेदार सांसद खुद होंगे।


 

Nisha Bhardwaj