विधायक ने जनप्रतिनिधियों पर अनाज मंडियों में जाने से रोक लगाने पर जताया एतराज

5/2/2020 12:21:37 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना हलका के विधायक जगबीर सिंह मलिक ने लॉकडाउन में जनप्रतिनिधियों पर सरकार द्वारा अनाज मंडियों में जाने से रोक लगाने पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने कहा कि सरकार सभी पार्टियों के विधायकों को रोकने की बजाय बल्कि उनकी व्यवस्था बनाने व किसानों की समस्याएं दूर करने के लिए ड्यूटी लगाए।

विधायक ने कहा कि इस व्यवस्था में कुछ अधिकारी तो ईमानदारी से काम कर रहे हैं जबकि कुछ अधिकारी सरकार को गुमराह कर रहे हैं विधायक जगबीर सिंह मलिक ने कहा कि गेहूं की खरीद को 11 दिन बीत जाने के बावजूद किसानों को एक बार भी भुगतान नहीं हुआ है। मंडियों में गेहूं का उठान आवक की तुलना में करीब सात-आठ फीसद ही हुआ है। अनाज मंडी व ग्रामीण सेंटरों में गेहूं डालने की जगह तक नहीं बची है। मंडियों में न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही किसानों व कामगारों को मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ आढ़तियों ने अनाज मंडी व खरीद सेंटरों से बाहर ही गेहूं डलवा रखा है।

जगबीर मलिक ने कैबिनेट में लिए गए फैसलों पर बोलते हुए कहा कि सरकार लोगों को लॉकडाउन में राहत देने की बजाय उनकी कमर तोड़नें का काम कर रही है। चाहे वो बसों के किराये बढ़ाये जाने की बात हो या फिर सब्जियों पर टैक्स लगाने की बात हो 

Edited By

Manisha rana