नूंह मंदिर के पास देखा गया तेंदुआ, बाइक सवार दंपत्ति ने 'जानवर' के हमले का किया दावा

3/7/2024 1:07:57 PM

नूंह : नूंह के लोगों में दहशत है क्योंकि नलहर मंदिर के पास पिछले 15 दिनों में तीन बार तेंदुआ देखा गया है, एक जोड़े ने दावा किया है कि उन पर जानवर ने हमला किया था। दंपति ने बताया कि वे शनिवार रात बाइक से टौरू लौट रहे थे, तभी झाड़ियों से कूदकर तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। इससे पहले कि वे मोटरसाइकिल भगाते, उनकी पत्नी के पैर में खरोंच आ गई। “वह अचानक झाड़ियों से निकला और मेरी पत्नी पर हमला कर दिया। 

हम पीछे मुड़कर देखने से बहुत डर रहे थे और तेजी से भाग गए,'' जावेद ने कहा। वन्यजीव अधिकारियों ने देखे जाने के दावे की पुष्टि की है, लेकिन उन्हें अभी तक हमले के बारे में सूचित नहीं किया गया है। “हमें देखे जाने की रिपोर्ट मिली है और वन्यजीव विंग पहले ही सक्रिय हो चुका है। हम गश्त बढ़ाएंगे।  नवनियुक्त डीएफओ प्रदीप गुलिया ने कहा, हमें हमले के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है और हम विवरण का सत्यापन करेंगे।  

निवासियों ने कहा कि तेंदुए को नूंह के नलहर मंदिर और सेलखो के पास के इलाके में देखा गया था। यह लगातार आबादी क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। तेंदुआ पहली बार 23 फरवरी को नलहर मंदिर परिसर में दिखाई दिया था। इससे परिसर में हंगामा मच गया। अगले दिन यह फिर प्रकट हुआ। इसके बाद से ही स्थानीय लोग इसके देखे जाने की खबर दे रहे हैं। मंदिर अधिकारियों ने सभी भक्तों को चेतावनी जारी की है कि वे अकेले नहीं बल्कि समूह में मंदिर आएं और पैदल आने से बचें। गांवों की पंचायतों ने भी चेतावनी जारी कर दी है।

Content Writer

Isha