यमुनानगर में तेंदुए का आतंक, पिता-पुत्र पर किया हमला...रेस्क्यू के बाद तेंदुए ने तोड़ा दम

11/19/2023 4:02:14 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : यमुनानगर जिले के इब्राहिमपुर गांव में रविवार यानि आज सुबह उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब एक तेंदुए ने गांव के नवाब और उसके बेटे जीशान पर हमला कर दिया। उनकी चीख पुकार सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और उन दोनों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं डायल 112 की सूचना पर छछरौली थाना प्रभारी, वन्य प्राणी विभाग और  वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और करीब पांच मिनट के भीतर ही तेंदुए का रेसक्यू कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि जीशान और उसके पिता नवाब खेत में पानी देने के लिए जा रहे थे। तभी झाड़ियों में बैठे तेंदुए ने अचानक उन पर हमला कर दिया। ग्रामीणों ने बताया कि पहाड़ी और जंगली इलाका साथ होने के चलते यहां पर दर्जनों की संख्या में तेंदुए घूमते दिखाई देते हैं लेकिन यह तेंदुआ उन्हें बीमार लग रहा था, जिसके चलते ही उसने ऐसी हरकत की है।

घायल नवाब और उसके बेटे जीशान ने बताया कि उनके घर में फरवरी में बेटी की शादी भी है और वह गरीब परिवार से हैं और उन पर ऐसी मुसीबत के पहाड़ खड़े हुए हैं, जिसके चलते वह सरकार से भी मदद चाहते हैं, क्योंकि वह बुरी तरह से घायल हो चुके हैं। नवाब तो अब कई महीने तक खेत में काम भी नहीं कर सकता। 

पिपली जाते समय रास्ते में ही तेंदुए ने तोड़ा दम 

बताया जा रहा है कि यह तेंदुआ बीमार था।वन्य प्राणी विभाग का एक कहना है कि उसका रेस्क्यू कर कुरुक्षेत्र के पीपली में भेज दिया गया है। पशुपालन विभाग के डॉक्टर सुखबीर ने बताया कि रेस्क्यू के बाद पिपली जाते समय रास्ते में ही तेंदुए ने दम तोड़ दिया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana